Tuesday , June 18 2024

कार में डाल कर लेजाने तथा मारपीट का लगाया आरोप।

कार में डाल कर लेजाने तथा मारपीट का लगाया आरोप।

किशनी/मैनपुरी- नगरपंचायत के गांव पृथ्वीपुर निवासी मुकेष पुत्र हरीराम यादव ने पुलिस को तहरीर दी है कि गुरूवार की दोपहर वह क्षेत्र के गांव बघौनी निवासी राजेष पुत्र ओमप्रकाष अग्निहोत्री के घर पर किसी काम से गया था तथा उनके दरबाजे पर ही बैठा था। तभी उनके गांव निवासी उमाकान्त पुत्र अंगदसिंह यादव,राहुल पुत्र अषोक अग्निहोत्री निवासी बघौनी अपने दो अज्ञात साथियों के साथ आये और उन्हैं पकड कर अपनी कार में डाल लिया। जब राजेष ने उनको मना किया तो उनके साथ भी अभद्रता की। सभी लोग उन्हैं लेकर कार से गांव के बाहर आगये और उनकी कनपटी पर दमंचा लगा कर लात घूंसों से मारपीट की। इसीबीच गांव के कई लोग आगये और उनकी जान बच गई। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

——————————

मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी।
बंगले को किया आग के हवाले।

किशनी/मैनपुरी- ग्रामसभा बसैत के मजरा नगला गुंसाई निवासी रामपाल पुत्र सीताराम ने तहरीर दी कि गुरूवार को वह अपने खेत पर स्थापित मंदिर में पूजा अचर्ना करने गये थे। वहीं पर पासे के गांव हरार्जपुर निवासी कोमल व निभर्य पुत्रगण अमरसिंह चैहान आये और उसके साथ मारपीट की। जाते समय उसे धमकी कि यदि उक्त घटना का जिक्र भी किसी से किया तो सारे घर को आग लगा दी जायेगी। जब वहां से भाग कर घर आगया। कुछ देर बाद उसने देखा कि उक्त लोगों ने मेघसिंह पुत्र लल्लू के बंगले को आग के हवाले कर दिया है। आग से उनका बीस हजार का सामान जलकर राख होगया है। पुलिस सच्चाई का पता लगा रही है।

———————————–

चोरों ने रोडवेज बस से बैट्री उडाई, बस चालक ने दी तहरीर।

किशनी/मैनपुरी- राजकीय परिवहन निगम की बस से चोरों द्वारा बैट्री चुरालेने के बाद चालक ने तहरीर दी है। बस संख्या यूपी84टी 2038 के चालक अवधेस कुमार पुत्र रोहन सिंह निवासी नगला घासी ने तहरीर दी कि वह उक्त बस को अपने गांव के समीप बम्बा के किनारे रोजाना खडी किया गरते थे। बस के पास एक ट्रेक्टर तथा दो जेसीबी भी खडी थी। गुरूवार की रात जब सभी लोग दिवाली की चकाचैंध में मस्त थे तभी कुछ चोरों ने उक्त बस तथा पास खडे ट्रेक्टर की बैट्री पर हाथ साफ कर दिया। बस की दो तथा ट्रेक्टर की एक बैट्री चोर लेगये। पुलिस जांच कर रही है।

———————————-

भा0कि0यू0(किसान) का दिवाली मिलन समारोह रविवार को।

किशनी/मैनपुरी- भारतीय किसान यूनियन(किसान) दिवाली के ठीक बाद एक मिलन समारोह का आयोजन करने जा रहा है। इस दौरान यूनियन अपने कार्यों की समीक्षा बैठक भी करेगी।

किसानों के हर सुख और दुःख में उनके साथ खड़ा रहने बाला उनके हितों के लिए सड़कों पर उतर कर संघर्ष करने बाला संगठन भा0कि0यू0 (किसान) रविवार को दिवाली मिलन तथा समीक्षा बैठक का आयोजन करने जा रहा है।बैठक का आयोजन श्री आदर्श विद्यामंदिर इंटर कॉलेज रामनगर में होगा। यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव शीलेश दुबे कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। यूनियन के जिलाध्यक्ष अनुरूद्ध दुबे ने बताया कि दीपावली के बाद सभी लोग एक दूसरे से रूबरू होकर कुशलक्षेम जानेंगे तथा कुछ दिनों के बाद शुरू होने बाली धान की खरीद में गेहूँ खरीद की तर्ज पर कोई धांधली न हो पर चर्चा करेंगे ताकि अधिक से अधिक किसानों को एमएसपी का लाभ दिया जा सके।साथ ही जनपद के बिभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों से भी उनके क्षेत्र की समस्याओं पर विचार किया जाएगा।

—————————————-

प्रभारी निरीक्षक ने लौहपीटा समाज के परिवारों के साथ मनाई दिवाली

किशनी/मैनपुरी- अपने लिये जिये तो क्या जिये,तू जी ये दिल जमाने के लिये गाने की पंक्तियां तब साथर्क हो गईं जब थाने के प्रभारी निरीक्षक अजयसिंह तथा एसएसआई संजीब दुबे मिठाई के डिब्बे लेकर लौहपीटा समाज के लोगों के बीच पहुंचे और उनके बीच दिवाली मनाई।
थाने के पास लौहपीटा समाज के कई परिवार रहते हैं। गौरतलब है कि करीब दो दशक पूर्व लौहपीटा समाज की महिलायें कोहनी तथा घुटनों तक चांदी के मोटे मोटे खडुये और हाथी दांत के गहनों से ढंकी रहतीं थी। पर समय बदला और इनके काम में निरन्तर कमी आती गई। परिणामतः आज यह मेहनती कौम दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। ये परिवार हर शहर कस्बे में लोहे के स्वनिर्मित सामान बेचते नजर आते है। कस्बे में भी कई परिवार थाने के बगल में सामान बेचकर गुजारा कर रहे है। गुरूवार को जब सारा देश दिवाली की खुशियां अपने अपने परिवार के साथ मना रहा था ठीक उस समय प्रभारी निरीक्षक अजय सिंह अपने एसएसआई संजीब दुबे तथा अन्य स्टाफ के साथ मिठाई डिब्बे लेकर लौहपीटा समाज कमे बीच पहुंचे। उन्होंने सभी को बुलाकर मिठाई डिब्बे भैंट किये और सभी के साथ फोटो खिंचबाये। उन्होंने प्रभारीक्षक को पाकर गरीब समाज के लोग बेहद खुश थे। इंस्पेक्टर के इस कार्य की सभी ने मुक्त कण्ठ से प्रशंसा की है।

फोटो ।

—————————-

अज्ञात कारणों से जला गरीब का आशियाना।

एसडीएम ने नायब तहसीलदार को भेज दी मदद।

किशनी/मैनपुरी- गरीब के आशियाने में जब अचानक किन्हीं अज्ञात करणों से आग लग गई तो एसडीएम ने तुरन्त संज्ञान लेते हुये खाद्यसामिग्री मिजबाई और सरकारी मदद का भरोसा दिया।
ग्रामसभा शमशेरगंज निवासी अति गरीब ब्रजेश बाथम पुत्र छोटेलाल बाथम के घर गुरूवार की रात करीब नौ बजे अचानक आग लग गई। मकान के नाम पर सिफर् झोपडी में रहने बाले ब्रजेश का घर जल जाने से झोपडी में रखे कपडे तथा अनाज भी जल कर राख होगया। आग की सूचना मिलते ही एसडीएम जयप्रकाश ने लेखपाल देवेन्द्र यादव तथा नायब तहसीलदार रोहित यादव को मौके पर भेजा और गरीब की मदद करने का आदेश दिया। नायब तसीलदार तथा लेखपाल ने ब्रजेश की मां को उनके घर पहुंच कर पांच किलो चीनी,डालडा,सरसों का तेल,40 किलो गेहूं तथा 25 किलो चावल उपलब्ध कराये। एसडीएम ने कहा कि दैवीय आपदा कोटे से नियमतः ब्रजेश की और भी सहायता की जायेगी। प्रशासन उसकी हर सम्भव मदद के लिये तैयार है।
फोटो ।