Tuesday , June 18 2024

उत्तराखंड के 21वें राज्य स्थापना दिवस से होगी गौरव पुरस्कार की शुरुआत, ये 5 लोग होंगे सम्मानित

उत्तराखंड में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले पांच लोगों को इस बार नौ नवंबर (राज्य स्थापना दिवस) पर उत्तराखंड गौरव पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुताबिक नौ नवंबर को आयोजित होने वाले राज्य स्थापना दिवस समारोह को गरिमा के साथ आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में बताया कि राज्य स्थापना दिवस को उत्तराखंड महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। एक सप्ताह तक आयोजित होने वाले इस महोत्सव के दौरान राजधानी से लेकर न्याय पंचायत स्तर तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने राज्य के विकास का विभागवार वीजन भी तैयार करने को कहा। बैठक में सचिव सामान्य प्रशासन विभाग विनोद कुमार सुमन ने प्रस्तावित कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की।

उन्होंने बताया कि 21वें राज्य स्थापना दिवस समारोह के विशेष अवसर पर नौ नवंबर को प्रात: 9:55 से 11:30 बजे तक पुलिस लाइन, देहरादून में उत्तराखंड पुलिस के जवानों की ओर से परेड की जाएगी।

जनजाति शोध संस्थान एवं संग्रहालय के निदेशक एसएस टोलिया ने बताया कि जनजातीय कार्य मंत्रालय और उत्तराखंड जनजाति शोध संस्थान के सहयोग से प्रदेश में पहली बार जनजाति महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।