Saturday , April 13 2024

भारतीय मार्किट में Yamaha ने लांच किया Fascino 125 Hybrid स्कूटर, 7 कलर ऑप्शन में होगा उपलब्ध

ऑटो कंपनी Yamaha Motor India ने भारत में अपना सस्ता स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने नया Fascino 125 Hybrid मार्केट में उतारा है. इस शानदार स्कूटर के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 70,000 रुपये तय की गई है.

Yamaha Fascino 125 Hybrid स्कूटर का डिस्क ब्रेक वर्जन विविड रेड स्पेशल, मैट ब्लैक स्पेशल, कूल ब्लू मैटेलिक, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, येलो कॉकटेल, सियान ब्लू, विविड रेड और मैटेलिक ब्लैक कलर ऑप्शंस में अवेलेबल है.

जबकि इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट के लिए 76,530 रुपये चुकाने होंगे. कंपनी के मुताबिक अगले कुछ दिनों में ये बाजार में आ जाएगा. आइए जानते हैं इसकी खासियतें.

Yamaha Fascino 125 Hybrid की खासियत ये है कि इसमें कंपनी ने इंटरनल फंक्शनेलिटी के साथ एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम दिया है, जो कि एक इलेक्ट्रिक मोटर के रूप में काम करता है. यह चढ़ाई के समय स्टार्ट-आउट के दौरान यूजफुल होता है.

यामाहा के नए Fascino 125 FI Hybrid के पावर की बात की जाए तो इसमें 125 cc, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो कि 8 hp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यामाहा का नया मॉडल पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर टॉर्क जनरेट करता है.