Saturday , April 13 2024

टोक्यो ओलंपिक 2020: टूटा हरियाणा का शूटिंग में मेडल जीतने का सपना, मनु भाकर को मिली हार

टोक्यो ओलंपिक में भारत की ओर से महिला 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफिकेशन राउंड में मनु भाकर और यशस्विनी देसवाल 10 मीटर एयर पिस्टल महिला फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहीं।

इस स्पर्धा में मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल ने चुनौती पेश की थी, दोनों ने निशानेबाजों ने बेहतरीन शुरूआत की थी। एक समय ऐसा लगा कि दोनों शूटर अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल हो जाएंगी, लेकिन ऐसा हो न सका।

भारतीय महिला निशानेबाज मुकाबले में लगातार पिछड़ती रहीं और बाद में टॉप 8 में जगह बनाने से चूक गईं।महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में दोनों ही खिलाड़ी फाइनल के लिए जगह नहीं बना पाईं। हालांकि मनु भाकर ने अच्छी शुरुआत की।

हीना सिद्ध् ने कहा, उन सभी लोगों के लिए जो यह निर्णय लेने के लिए तत्पर हैं कि मनु दबाव के आगे झुक गईं। मुझे अभी विस्तार से पता चला कि उसके उपकरणों का क्या हुआ और उसने कितना समय गंवाया। वह दबाव के आगे नहीं झुकी और वह इसके लिए उठीं। 34 मिनट से भी कम समय में 575 का स्कोर देना उनकी बड़ी उपलब्धि है।

मनु भाकर 574 अंकों के साथ 12वें और यशस्विनी सिंह 574 अंकों के साथ 13वें नंबर पर रहीं। इसके साथ ही महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। कुल मिलाकर इसे भारत की निराशाजनक शुरूआत कही जाएगी।