Friday , March 1 2024

गोवर्धन में मंदिर पर कब्जे का प्रयास, विरोध करने पर सेवायत से मारपीट, वीडियो हुआ वायरल

मथुरा से अजय ठाकुर

गोवर्धन। कस्बा के बड़ा बाजार स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर पर कब्जे को लेकर दबंगो ने सेवायतों से मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि दबंग किस्म के लोग मंदिर के सेवायतों को डरा धमका कर कब्जा करना चाहते हैं। सेवायतों ने आरोपियों के खिलाफ एसडीएम कार्यालय में शिकायत पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।

गोवर्धन के बड़ा बाजार स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर के समीप ठा. श्रीराधा कृष्ण मंदिर है। मंदिर में भगवान की राजभोग सेवा पीढ़ी दर पीढ़ी सेवायत मैंडकी राम, उनके बाद गिर्राज व अब विनोद कुमार कौशिक सेवादार नियुक्त चले आ रहे हैं। रविवार को दबंगों ने मंदिर में सेवायतों के साथ मारपीट कर मंदिर पर कब्जे का प्रयास किया। मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोग सेवायत पुजारी से मारपीट कर कमरों में घुस रहे हैं।
सेवायत विनोद कौशिक ने बताया कि कृष्ण कुमार पालीवाल कुछ अराजक तत्वों से मिलकर मंदिर पर कब्जा करना चाहते हैं। रविवार को कृष्ण कुमार पालीवाल अपने साथियों के साथ मंदिर में आये और मारपीट करते हुए मंदिर में जबरन कमरों का ताला तोड़ कर कब्जा करने का प्रयास किया। पुलिस मौके पर पहुंची। इसकी शिकायत एसडीएम से की गई है।
,,,,,,,,

मंदिर में कब्जे को लेकर विवाद की जानकारी मिली है। पुलिस को जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
राहुल यादव एसडीएम गोवर्धन