Friday , July 12 2024

बकेवर में भैंस चौरो का आतंक जनता परेशान

तरून तिवारी

बकेवर इटावा।
बीती रात्रि ग्राम बिलहटी के मजरा नगला मर्दान में स्थित मन्दिर के पास बंधी दो भाईयों की कीमती भैंसों को अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली। जिन्हें ग्रामीणों ने लवेदी के पास खेतों से चोरों को घेरकर मुक्त कराया। वहीं दूसरी ओर ग्राम नवादा खुर्दकला में नलकूप के पास लेटे युबक को बदमाशों ने असलहों की दम पर दो भैंसों को चोरी करने का प्रयास किया तो उसके चीखने चिल्लाने पर आसपास खेतों पर फसलों की रखबाली कर रहे किसानों ने घेरा तो बहां से भी बदमाश भाग जाने में सफल रहे।
प्रथम घटना लवेदी थाना क्षेत्र के ग्राम विलहटी के मजरा नगला मर्दान में घटी जहां ग्रामीण अजयपाल उर्फ वंटू व चन्द्रपाल सिंह टल्ली पुत्रगण रघुवीर सिंह अपनी 50-50 हजार रुपए कीमत की दो भैसों को गाँव के एक मन्दिर के पास बांधकर अपने घरों में लेटे थे। जब रात को अज्ञात चोरों ने दोनों भैसों को चोरी करके ले जाने लगे। तो कुछ ग्रामीण जाग गये तो उन्होंने इन लोगों के घर पर बताया तो दोनों भाईयों ने जागकर पीछा करके लवेदी के पास घेराबन्दी कर ली। जिस पर चोर भैसों को छोडकर अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गये। दोनों भैंसों को बरामद करके घर ले आये।
वहीं दूसरी घटना ग्राम नबादा खुर्दकला निवासी संदीप उर्फ गुड्डन पुत्र दुर्गपाल सिंह के साथ घटी वह अपने घर से दो भैसों कीमत करीब 80-80 हजार रुपए को नलकूप संख्या 21 पर ले जाकर बांध दी। तो यहां भी असलहाधारी बदमाशों ने धावा बोला और दोनों भैसों को खोलकर ले जाने लगे। तो वह चीख पुकार करने लगा तो आसपास खेतों पर फसलों की जंगली जानबरों से रखबाली कर रहे किसानों के दौडकर आने पर बदमाश वहां से भाग जाने में सफल रहे। और दोनों कीमती भैसें चोरी होने से बच गयी।
इन भैसों के चोरी की घटनाओं पर जब थानाध्यक्ष लवेदी सुरेश चन्द्र से बात करनी चाही तो मोबाइल से सम्पर्क नहीं हो सका।