Sunday , February 25 2024

ENG vs IND: टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में केएल राहुल ने अपने बल्ले से उडाए लोगों के होश, लेकिन फिर…

अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पांच विकेट और मंझे हुए बल्लेबाज जो रूट की एक और सधी पारी से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां अच्छी वापसी की।

इंग्लैंड में अब तक तीन पारियों में पुजारा चार, नाबाद 12 और नौ रन ही बना पाए हैं जबकि रहाणे दो पारियों में पांच और एक रन का योगदान ही दे पाए हैं। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”पुजारा और अजिंक्य ने कई बार भारत के लिए अच्छा काम किया है जबकि हम संकट में थे।

उन्होंने कहा, ”आपको साथ ही समझना होगा कि वे मुश्किल हालात में खेल रहे हैं। इंग्लैंड के हालात में बल्लेबाजी हमेशा चुनौतीपूर्ण होती है, आपको अच्छी गेंदों का सामना करना पड़ेगा आप यहां आकर प्रत्येक पारी में रन नहीं बना सकते लेकिन अगर आपको शुरुआत मिलती है तो इसका फायदा उठाना होगा।”

मोहम्मद सिराज (34 रन देकर दो) ने तीसरे सत्र के पहले ओवर में लगातार गेंदों पर विकेट लिये लेकिन इसके बाद रूट (75 गेंदों पर नाबाद 48) और रोरी बन्नस (136 गेंदों पर 49) ने तीसरे विकेट के लिये 85 रन की साझेदारी की जिससे इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 119 रन बनाये।