Friday , March 1 2024

कन्नोज अंतिम सोमवार की पूर्व पर माँ गंगा की आरती

प्रज्ञेश प्रकाश भट्ट

कन्नौज। महादेवी घाट पर आज कान्यकुब्ज शिक्षा एवं समाज सेवा समिति के द्वारा सावन के अंतिम सोमवार की पूर्व संध्या पर माँ गंगा की महाआरती का आयोजन किया गया।
इस मौके पर समिति के अध्यक्ष नवाब सिंह यादव ने आये हुये श्रद्धालुओं से गंगा मैया को स्वच्छ रखने की अपील करते हुए कहा कि आज हमारा देश स्वतंत्रता की 75 वी वर्षगांठ मना रहा है। आज माँ गंगा से हम प्रार्थना करते है कि पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से शीघ्र ही मुक्त हो। यह समय लोगो को एक दूसरे की सहायता करने का है।
कोरोना जैसी बीमारी के कारण महाआरती में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम नही हो पा रहे है इसके लिये समिति को खेद है। श्री यादव ने कहा कि आरती करते समय माँ गंगा मैया से हम यह प्रार्थना करते हैं कि कोरोना जैसी महामारी से दुनिया को को उबारे ताकि लोग निरोग जी सकें।
इस मौके पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव, दिलीप गुप्ता, अनुराग मिश्रा, दिवारी लाल कुशवाहा, धर्मेंद्र कुशवाहा, वंश कुमार यादव, आकाश यादव, अमन मेहरोत्रा, वीरपाल यादव, संजय पाठक, संजय दुबे, धर्मेन्द्र कुशवाहा, सोमू दुबे, गौतम कुशवाहा, संजीव मिश्रा, रानू सक्सेना, अन्ना यादव, योगेन्द्र यादव, प्रवीण दुबे, अक्कू भदौरिया सहित सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद रहे।