Tuesday , April 16 2024

रक्षाबंधन पर पूरी तरह से अनलॉक हो जाएगा उत्तर प्रदेश,-CM योगी न

 

 

● योगी सरकार ने रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त करने का फैसला लेते हुए रक्षाबंधन के दिन से प्रदेश अब पूरी तरह से अनलॉक कर दिया गया है।
● प्रदेश में कोविड की बेहतर होती स्थिति के मद्देनजर यह फैसला किया गया है।

*लखनऊ*
उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के मद्देनजर पूरी तरह से अनलॉक करने का फैसला किया है। रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त करने का फैसला लेते हुए रक्षाबंधन के दिन से प्रदेश अब पूरी तरह से अनलॉक कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में कोविड की बेहतर होती स्थिति के दृष्टिगत रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया जा सकता है। अब से सभी शहरों, बाजारों, उद्योगों, कारखानों में कोविड काल से पहले प्रभावी रही साप्ताहिक बंदी की तिथि पर अवकाश लागू किया जाए।’ उन्होंने इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश दिया।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर साल की तरह इस साल भी रक्षाबंधन के मौके पर राज्य की महिलाओं को फ्री बस सेवा का उपहार दिया है। सीएम ने राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया है। आदेश के मुताबिक 21 अगस्त की रात 12 बजे से 22 अगस्त की रात 12 बजे तक परिवहन निगम की बसों पर महिलाओं के लिए निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जा रही है।