Thursday , June 13 2024

इटावा जिला जेल में डिप्टी जेलर पर कातिलाना हमले से हड़कंप

इटावा जिला कारागार में तैनात डिप्टी जेलर एसएच जाफरी पर शनिवार तड़के बदमाशों ने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग की। गोलियां चलने पर उन्होंने अपने घर में घुसकर जान बचाई। हमला उस समय किया गया जब डिप्टी जेलर अपने आवास से गश्त के लिए जेल जा रहे थे।

एसएच जाफरी अपनी सुबह की शिफ्ट की गश्त करने के लिए शनिवार सुबह करीब 3.30 बजे अपने आवास से जेल के लिए निकले थे। जेल बैरिकों से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित घर व जेल के बीच तीन चार लोग उनको खड़े दिखाई दिये, इस पर उन्होंने टोका। उनके टोकते ही बदमाशों ने गालियां देते हुए फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई फायरिंग की घटना से जाफरी भागकर अपने आवास में घुस गए। उनके अंदर घुसने के बाद भी बदमाशों ने पीछा किया और दरवाजा खुलवाने का भी प्रयास किया। दरवाजा नहीं खोला तो बदमाशों ने दरवाजे पर कई गोलियां चलाईं। डिप्टी जेलर ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों के साथ ही पुलिस को दी। कुछ ही देर में सीओ सिटी राकेश वशिष्ठ भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए लेकिन तब तक बदमाश भाग चुके थे। जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह के अनुसार डिप्टी जेलर पर हमला जेल में बंद रहे किसी बदमाश ने ही किया होगा, इसकी छानबीन की जा रही है।

दो साल पहले भी हमला

डिप्टी जेलर एसएच जाफरी पर शनिवार को हुआ जानलेवा हमला पहला नहीं है। करीब दो साल पहले भी उनके आवास में एक बदमाश ने घुसकर हमला किया था। तब वह साहस दिखाते हुए बदमाश से भिड़ गए थे, लेकिन बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकला था।