Tuesday , June 18 2024

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नहीं नजर आएँगे ये धाकड़ खिलाड़ी, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का मंच एक बार फिर यूएई में सजने जा रहा है. आईपीएल का पहला फेज भारत में ही खेला जा रहा था, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इसे टाल दिया गया था. अब एक बार फिर से 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल के बचे हुए मैच होंगे.

जो खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं, उनके रिप्‍लेसमेंट भी टीमें ले रही हैं. हालांकि इससे टीमों पर असर तो पड़ेगा, लेकिन इसकी भरपाई करने के लिए टीमें नए खिलाड़ियों को भी अपने साथ जोड़ रही हैं.

जो खिलाड़ी आईपीएल फेज टू में नहीं दिखेंगे, उसमें सबसे पहला बड़ा नाम ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का है. जब आईपीएल खेला जा रहा होगा, उसी वक्‍त पैट कमिंस पिता बनेंगे, इसलिए वे इसमें शामिल नहीं होंगे. पैट कमिंस केकेआर के लिए आईपीएल खेलते हैं. आईपीएल के तुरंत बाद ही यूएई में टी20 विश्‍व कप होना है, बताया जाता है कि पैट कमिंस इसमें खेलते हुए नजर आएंगे.

आरसीबी के लिए ही खेलने वाले ऑस्‍ट्रेलिया गेंदबाज केन रिचर्डसन भी इस बार दिखाई नहीं देंगे. उन्‍होंने अपना नाम वापस ले लिया है. हालांकि हो सकता है कि वे टी20 विश्‍व कप में खेलते हुए दिखाई दें. ऑस्‍ट्रेलिया के ही एक तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ ने भी आईपीएल खेलने से इन्‍कार कर दिया है.