Tuesday , April 23 2024

जसवंतनगर/इटावा। युवा भाजपा नेता जितेंद्र शीलू तोमर के प्रतिष्ठान पर महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई

जसवंतनगर/इटावा। युवा भाजपा नेता जितेंद्र शीलू तोमर के हाईवे किनारे स्थित प्रतिष्ठान पर महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई। इस दौरान वीर महापुरुष महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उनके गौरवशाली इतिहास को याद किया गया।
कार्यक्रम में शीलू तोमर ने कहा कि महाराणा प्रताप हिंदू धर्म एवं संस्कृति के रक्षक और स्वतंत्रता प्रेमी के रूप में विश्व विख्यात हैं। कई देशों के लोगों ने महाराणा प्रताप से प्रेरणा लेकर स्वतंत्रता आंदोलन चलाए। उन्होंने महाराणा प्रताप के ऐतिहासिक प्रसंगों की व्याख्या की और वीरोत्तेजक कविता भी सुनाई। उन्होंने यह भी कहा कि महाराणा प्रताप के जीवन वृत्त व उनके समाज और राष्ट्र को दिए योगदान को बनाए रखने की आवश्यकता है।
अन्य वक्ताओं ने कहा कि महाराणा प्रताप ने मातृभूमि की रक्षा के लिए आन बान और शान कायम रखते हुए मुगलों की दासता स्वीकार करने की वजह जंगल में रहना ज्यादा श्रेयस्कर समझा तथा वतन की रक्षा के लिए जीवन के अंतिम सांस तक संघर्षरत रहे।
इस दौरान मौजूद लोगों ने अगली महाराणा प्रताप जयंती पर उनकी एक प्रतिमा को क्षेत्र में कहीं स्थापित करने का विचार किया। कार्यक्रम में अजय चौहान, अरविंद सिंह, शिवेंद्र प्रताप, आशु तोमर, हर्ष ठाकुर, रिंकी, सौरव, राजू चौहान, आकाश राजावत, अभय तोमर आदि लोग मौजूद रहे।