Sunday , March 3 2024

उन्नाव बांगरमऊ में क्षेत्र की जनसमस्याओं और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से नाराज होकर युवक ने दी आत्महत्या की धमकी

अर्जुन तिवारी उन्नाव

उन्नाव बांगरमऊ में क्षेत्र की जनसमस्याओं और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से नाराज होकर एक युवक पेड़ पर पेट्रोल रस्सी लाइटर चाकू और माइक के साथ चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। उसकी मांग थी कि जनप्रतिनिधि विधायक और चेयरमैन आकर उसके क्षेत्र की समस्याओं को सुने और उन्हें जल्द से जल्द निस्तारित कराए । इसके पहले भी वह कई बार चेयरमैन और विधायक के पास अपने इलाके की सड़क , नाली ,बिजली कटौती जैसी। समस्याओं को लेकर शिकायत करने गया लेकिन किसी ने उसकी कोई सुध नहीं ली ।
बांगरमऊ कस्बा के गढ़ी निवासी रवि गुप्ता जो कि मिठाई की दुकान चलता है और इसी वर्ष बीएड की परीक्षा दी हुई है ।उसकी मांगे क्षेत्र किसानों और जनमानस से संबंधित थी
रवि बीजेपी बांगरमऊ विधायक श्रीकांत कटियार और नगरपालिका चेयरमैन इजहार खान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर सबके सामने सवाल पूछने की बात कहकर स्टेशन रोड मार्ग स्थित नीम के पेड़ पर चढ़ गया और मौके पर विधायक , चेयरमैन को बुला कर जवाब देने की मांग कर रहा था । प्रशासन और पुलिस महकमे के लोग तमाशबीन बने उसको नीचे आने की मिन्नते करते रहे । क्षेत्रीय विधायक जनहानि की सूचना पर चेयरमैन के साथ 2.30 घंटे बाद आए और 2 मिनट रुक कर चलते बने जिससे रवि गुप्ता और उग्र हो गया और अपनी उंगली काटने पर उतारू हो गया । समाजसेवी अधिवक्ता मोहम्मद मोइन अंसारी ने रवि गुप्ता को शांत किया और कहा कि ” रवि तुम नीचे आ जाओ तुम्हारी सोच देशहित में है हम सब तुम्हारे साथ है अगर आत्महत्या कर लोगे तो यह समस्याएं समाप्त नही होंगी इनके लिए हम लोग मिलकर काम करेंगे ।” जिसके बाद रवि रस्सी के सहारे फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर नीचे उतारा । रवि गुप्ता मीडिया से बात करते हुए बोला ” कि सरकार सिर्फ लोगो को गुमराह कर रही हैं किसानो का गेहूं बांगरमऊ मंडी में 1600 ,1700 में बिक रहा है एमएसपी कहा है ? बिजली बिल हर बार बढ़ता है बिजली की पावर सप्लाई नहीं बढ़ती , विधायक सिर्फ वोट लेने के समय आते है ऐसे रोज चक्कर लगाओ कोई नही सुनता ।” उसने लोगो से अपील कि आने वाले विधानसभा चुनाव में धर्म जाति के नाम पर वोट खराब न करे योग्य व्यक्ति को अपना जन प्रतिनिधि चुने । पुलिस उसको अपने साथ थाने ले गई है ।