Saturday , April 13 2024

इटावा टूट कर गिरे बिजली के तार से करंट लगने के कारण 5 वर्षीय बच्चा झुलसा

सुबोध पाठक

जसवंतनगर/इटावा। टूट कर गिरे बिजली के तार से करंट लगने के कारण 5 वर्षीय बच्चा झुलस गया जिसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार जारी है।
दोपहर 12:30 बजे करीब नगला भिखन गांव निवासी देव कुमार शर्मा का 5 वर्षीय पुत्र रमाकांत गली किनारे हैंडपंप से पानी पीने गया था उस गली में एक बिजली का तार कुछ देर पहले टूट कर रास्ते में पड़ा हुआ था बच्चा उस तार में करंट होने के कारण चिपक गया यह देख आसपास के लोगों ने तार को बांस के सहारे बच्चे से अलग किया लेकिन तब तक बच्चा हाथ में झुलसा चुका था। आनन-फानन में परिजन उसे जिला चिकित्सालय में ले गए जहां उसका उपचार चल रहा है।
घटना को लेकर विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी का घेराव करने पहुंचे नगला भिखन गांव के ग्रामीणों ने उनके कार्यालय के बाहर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अगुवाई कर रहे युवा नेता कुलदीप कुमार शाक्य का आरोप है कि विद्युत लाइनों की हालत खस्ता होने के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। जिस टूटे तार से हादसा हुआ है वह तार कई बार टूट चुका है तमाम शिकायतों के बावजूद भी विभागीय अधिकारियों ने तार को बदलवाने का प्रयास नहीं किया।
प्रदर्शन करने वालों में सत्यभान शाक्य, नीतेश कुमार, महाराज सिंह, मंथन राठौर, सुनील शाक्य, विनय कुमार, जय प्रकाश, महेश शर्मा, गोविन सविता, मधसुधन, नीलेश शाक्य, सचिन कुमार, अंशू शाक्य, अभय शाक्य, हरपाल सिंह, सोनू, मोहित, राहुल शाक्य, विशेष कुमार, मनोज कुमार इत्यादि शामिल रहे।
उपखंड अधिकारी ए के सिंह ने अवर अभियंता के अवकाश से लौटने पर क्षतिग्रस्त तारों को बदलवाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि तब तक टूटे हुए तार को अस्थाई रूप से जुड़वा दिया जा रहा है।