Saturday , July 13 2024

टोक्यो ओलंपिक: हांगकांग की चेउंग गान यी को हराकर नॉकआउट स्टेज में पहुंचीं पीवी सिंधु

भारत की पीवी सिंधु ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन महिला एकल इवेंट के ग्रुप जे मुकाबले में हांगकांग की चेउंग गान यी को एकतरफा अंदाज में 2-0 से हरा दिया है. इसी के साथ सिंधु ने नॉकआउट चरण में जगह बना ली है.

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु प्री क्वार्टर फाइनल में ग्रुप आई में शीर्ष पर रहने वाली डेनमार्क की दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी. सिंधु का ब्लिचफेल्ट के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 4-1 है. डेनमार्क की खिलाड़ी ने सिंधु के खिलाफ एकमात्र जीत इस साल थाईलैंड ओपन में दर्ज की थी.

हैदराबाद की छठी वरीय खिलाड़ी सिंधु ने अपने पहले मैच में इजराइल की सेनिया पोलिकार्पोवा को हराया था. सिंधु ने अपने विविध शॉट और गति में परिवर्तन करने की काबिलियत से चियुंग को पूरे कोर्ट पर दौड़ाकर परेशान किया. चियुंग ने अपने क्रॉस कोर्ट रिटर्न ने कुछ अंक हासिल किए लेकिन हांगकांग की खिलाड़ी ने काफी सहज गल्तियां की जिससे वह सिंधु पर दबाव बनाने में विफल रही.

सिंधु ने 35 मिनट तक चले इस मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 34 वें नंबर पर मौजूद चेउंग को 21-9, 21-16 से हराया. इसके साथ ही सिंधु ने ग्रुप चरण के अपने दोनों मुकाबले जीत लिए. सिंधु ने इस जीत के बाद नॉकआउट चरण में जगह पक्की कर ली है.