Sunday , February 25 2024

भाजपा प्रदेश संगठन ने विधानसभा चुनाव रणनीति को धरातल पर मजबूती से उतारना शुरू किया

भाजपा प्रदेश संगठन ने आगामी विधानसभा चुना 2022 के चुनाव के मद्देनजर अपनी रणनीति को धरातल पर मजबूती से उतारना शुर कर दिया है ।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश संगठन ने अपने बूथों को मजबूत करने हेतु ‘बूथ सत्यापन’ का एक विशेष अभियान “मेरा बूथ सबसे मजबूत” चलाया है इसके अंतर्गत पूरे प्रदेश में भाजपा संगठन एवं सरकार के सभी मंत्री, सांसद, विधायक समेत सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने अपने बूथों को मजबूत करने जुट गए है ।

भाजपा इटावा संगठन के मुखिया जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत जी के नेतृत्व में 25 अगस्त से लगातार जनपद में बूथ सत्यापन का कार्य तेजी से जारी है । जिलाध्यक्ष स्वयं बूथ सत्यापन कार्यक्रम संयोजक श्री शिवाकांत चौधरी जी के साथ मिलकर प्रत्येक मण्डल में जाकर बूथ सत्यापन के कार्य की मोनिटरिंग कर रहे है एवं संगठन को मजबूत करने हेतु निर्देशित कर रहे है।

इसी क्रम में आज सदर विधानसभा के इकदिल सेक्टर के बूथ नम्बर 70, 71, 72, 73, 74 एवं 318 पर जाकर बूथ सत्यापन के कार्य को सम्पन्न कराया।

जिलाध्यक्ष ने सत्यापन बैठक को संबोधित करते हुए कहा भाजपा सबसे पहले देश, फिर संगठन और अंत मे व्यक्ति को लेकर काम करती है कार्यकर्ता को काम, कार्यकर्ता का निर्माण और जब एक कार्यकर्ता एक मजबूत आधार लेकर बनता है तो वो संगठन के पदों पर आता है, जनप्रतिनिधि बनता है और पार्टी उसकी योग्यता के अनुसार दायित्व देती है ।

उन्होंने कहा आने वाले समय मे पार्टी और मजबूत हो इसके लिए बूथ स्तर पर काम किया जा रहा है ।
जिले में तीन विधानसभा आती है जिनमें शक्ति केंद्र बनाए गए है जो बूथ कमेटियों के काम की समीक्षा करेंगे । बूथ समिति भाजपा की ताकत रही है और यही उसकी जीत का आधार है ।

बूथ सत्यापन कार्यक्रम संयोजक एवं जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी जी ने कहा पार्टी ने आगमी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है इसके लिए बूथ स्तर पर सत्यापन कार्य जारी है तथा नए वोटरों को जोड़ने का काम भी तेजी से किया जा रहा है वही हर बूथ पर सत्यापन कार्य चलाकर वोटरों की स्थिति का आंकलन भी किया जा रहा है ।

उन्होंने बताया अभी जिले में 1361 बूथ है हर बूथ पर प्रभारी बनाकर बूथ समितियां बनाई जा चुकी है जो आगामी चुनाव में जीत में अहम भूमिका निभाएंगी । उन्होंने कहा हर बूथ पर लगभग 1 हजार मतदाता है बूथ कमेटियों को अधिक से अधिक मतदान भाजपा के पक्ष में कराने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।

जिले में 31 अगस्त तक बूथ सत्यापन अभियान चलाया जाना है प्रत्येक बूथ से 50 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल करने का पार्टी का लक्ष्य है ।उन्होंने बताया कि बूथ समितियां प्रत्येक वोटर का सत्यापन करेगी साथ ही जिनके वोट नही बने है उनके वोट बनवाने के किए भी काम किया जाएगा।

सत्यापन बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता जी, जिला मंत्री राहुल राजपूत, जितेंद्र गौड़, मण्डल अध्यक्ष राजेंद्र राजपूत, सागर दुबे,बासु चौधरी सहित बूथ समितियों के सदस्य , शक्ति केंद्र प्रभारी, शक्ति केंद्र संयोजक सहित भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहें ।