Tuesday , April 16 2024

Mann ki baat: पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद्र जयंती सहित इन जरुरी मुद्दों पर करी बातचीत कहा ये…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ (Mann ki baat) की. पीएम मोदी के मन की बात का यह 80वां संस्करण था. पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद्र को उनकी जयंती पर याद किया.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है, शायद इसमें कमी देखी गयी. मुझे यह भी लगता है कि हमें स्वच्छता अभियान को जरा भी कम नहीं होने देना चाहिए. स्वच्छ भारत पहल के प्रति केंद्र की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ वर्षों से भारत की ‘स्वच्छता’ रैंकिंग में शीर्ष स्थान बनाये रखने के लिए इंदौर की सराहना की.

उन्होंने कहा कि अब इंदौर के लोगों ने अपने शहर को ‘वाटर प्लस सिटी’ बनाने का संकल्प लिया है. ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम के अपने 78वें संस्करण में, पीएम मोदी ने लोगों से कोविड-19 वैक्सीन झिझक को दूर करने और उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को कोरोनावायरस से खुद को बचाने के लिए सुनिश्चित करने का आग्रह किया था.

पीएम मोदी ने कहा कि हम सबको पता है आज मेजर ध्यानचंद जी की जन्म जयंती है. हमारा देश उनकी स्मृति में इसे राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाता भी है. क्योंकि दुनिया में भारत की हॉकी का डंका बजाने का काम ध्यानचंद जी की हॉकी ने किया था.