Friday , April 19 2024

पेगासस कांड को लेकर बढ़ा विवाद, राहुल ने मोदी सरकार को घेरा व कहा-“सरकार चर्चा से क्यों भाग रही है?”

कृषि कानून हो या फिर पेगासस जासूसी विवाद विपक्ष द्वारा कई मसलों पर संसद के दोनों सदनों में हंगामा किया जा रहा है. मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में अबतक कई बार संसद की कार्यवाही को रद्द करना पड़ा है, क्योंकि सदन में ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन जारी है.

इसी गतिरोध पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सरकार पर हमला बोला है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है.

संसद भवन के पास विजय चौक पर राहुल गांधी समेत पूरे विपक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राहुल गांधी ने कहा, ”.यहां पर आज हिंदुस्तान का पूरा विपक्ष खड़ा हुआ है, हर पार्टी के नेता हैं और हमें यहां आज क्यों आना पड़ा. क्योंकि हमारी जो आवाज है उसे संसद में दबाया जा रहा है. हमारा सिर्फ एक सवाल है क्या हिंदुस्तान की सरकार ने पेगासस को खरीदा ? हां या ना. क्या हिंदुस्तान की सरकार ने अपने लोगों पर पेगासस हथियार का इस्तेमाल किया ? हां या ना. हम सिर्फ यह जानना चाहते हैं?”

संबित पात्रा ने आगे कहा कि पैगसस पर ही आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव संसद में उत्तर दे रहे थे, आपके सभी प्रशनों के उत्तर दिया जा रहा था लेकिन आप लोगों ने कागज को मंत्री के हाथ से छीनकर फाड़ दिया, उसे हवा में फेंक दिया, ये जिम्मेदारी नहीं है बल्कि गैर जिम्मेदाराना व्यव्हार है। हम संसद में उत्तर दे रहे हैं।