Friday , April 19 2024

सीएम योगी कान्हा का जन्मोत्सव मनाने कल मथुरा आएंगे, जानिए सीएम का पूरा कार्यक्रम

 

मथुरा से अजय ठाकुर

मथुरा। प्रदेश के मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में जन्माष्टमी महोत्सव मनाने के लिए कल यानि 30 अगस्त सोमवार को आएंगे। सीएम योगी दोपहर को लखनऊ से मथुरा में आयेगे और करीब ढाई घंटे जन्माष्टमी महोत्सव का आनन्द लेंगे। यह जानकारी सीएम योगी के निजी सचिव रामसूरत सविता द्वारा जारी कार्यक्रम से मिली है।

शासन द्वारा सीएम योगी के मथुरा आगमन कार्यक्रम के अनुसार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सीएम योगी लखनऊ से मथुरा के ओम पैराडाइज हैलीपैड़ पर सोमवार दोपहर 3.20 बजे हैलीकॉप्टर से आएंगे। यहां से कार द्वारा 3बजे हैलीकॉप्टर से आएंगे। यहां से कार द्वारा 3.30 बजे रामलीला मैदान पहुंचेंगे। यहां एक घंटे तक ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा आयोजित श्रीकृष्ण मन्माष्टमी कार्यक्रम में रहेंगे। इसके बाद 4.30 बजे रामलीला मैदान से श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचेंगे। यहां सीएम योगी 30 मिनट भगवान कृष्ण के दर्शन और पूजन करेंगे। इकसे पश्चात श्रीकृष्ण जन्मस्थान से वह 5.00 बजे पुन: ओम पैराइाडइज स्थित हैलीपैड से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

सीएम योगी के जन्माष्टमी पर मथुरा आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयार कर ली गइ है। सीएम के के आगमन और रवाना के समय हैलीपैड स्थल से रामलीला मैदान और श्रीकृष्ण जन्म स्थान तक सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था सख्त रहेगी। इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं जिले के अफसरों ने रुट प्लान बनाने के बाद सीएम के काफिले के आगमन का रिहर्सल किया जा रहा है और स्थितियों को सुधारा जा रहा है।