Sunday , March 3 2024

दिल्ली एनसीआर में आज होगी झामझम बारिश, मानसून ने फिर से पकड़ी रफ्तार

दिल्ली एनसीआर से लेकर मुंबई तक झामझम बारिश हो रही है। सुबह-सुबह मुंबई के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई। बारिश इतनी तेज थी कि देखते ही देखते कई इलाकों में सड़कों पर बाढ़ जैसे। भांडप इलाके में तेज बारिश का वीडियो भी सामने आया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने ताजा अपडेट में उत्तर प्रदेश, हरियाणा के कई हिस्सों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। उधर, यूपी में खैर, इगलास, कासगंज क्षेत्रों में बारिश का अनुमान जताया गया है। साथ ही हरियाणा के होडल और औरंगाबाद क्षेत्र में बारिश के आसार हैं।

बात अगर राजस्थान की करें तो यहां पर भी विराटनगर, अलवर के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, मिलक और चांदपुर के आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही मौसम विभाग अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी प्रायद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी जारी की है। साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों में कल भारी बारिश की उम्मीद है। पूर्वोत्तर भारत के कई क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ 1 सितंबर तक बढ़ने की संभावना है।