Sunday , June 23 2024

मैनपुरी अधीक्षण अभियंता ने किया उपकेन्द्रो का निरीक्षण

पंकज शाक्य

मैनपुरी। मंगलवार को अधीक्षण अभियंता विद्युत ने जिले के दो उपकेंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने उपकेंद्रों पर व्यवस्थाएं देखने के साथ ही बकाया बिल वसूलने के लिए कहा। साथ ही बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटने के आदेश दिए।
अधीक्षण अभियंता विद्युत अतुल अग्रवाल ने सुबह नौ बजे सिविल लाइन ग्रामीण उपकेंद्र और अपराह्न तीन बजे जागीर उपकेंद्र का निरीक्षण किया। दोनों ही उपकेंद्रों पर उन्होंने उपकरण देखने के साथ ही डैशबोर्ड पैरामीटर्स पर ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि तीन महीने तक के बकाएदारों के डोर टू डोर नोक कर उन्हें बिल जमा करने के लिये प्रेरित करें। साथ ही विद्युत आपूर्ति पर विशेष ध्यान देते हुए जर्जर पोल बदलने के एस्टीमेट तैयार करें। उन्होंने नीचे तारों को अभियान चलाकर ऊंचा करने और क्षतिग्रस्त होने वाले परिवर्तकों की क्षमता वृद्धि करने के लिए कहा। उपभोक्ताओं को बेहतर आपूर्ति देने के लिए सोशल मीडिया सेल द्वारा प्राप्त शिकायतों का तत्काल निस्तारण करने के लिए भी उन्होंने कहा। इस दौरान अधिशासी अभियंता द्वितीय आशीष गुप्ता, एसडीओ इंद्र कुमार शर्मा और राहुल चौहान मौजूद रहे।

बिजली चोरी रोकने के लिए मांगी मदद

करहल। स्थानीय विद्युत वितरण खंड कार्यालय के एसडीओ विद्युत रजत शुक्ला ने क्षेत्र के समस्त विद्युत उपभोक्ताओं और नागरिकों से बिजली चोरी न करने की अपील की। साथ ही लोगों बिजली चोरी की रोकथाम में विभाग के प्रयासों में अपना सहयोग करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी से ओवरलोडिंग होती है, और उपकरण खराब हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कहीं भी बिजली चोरी की जानकारी होती है तो तत्काल सूचित करें।