Sunday , June 23 2024

Tokyo Paralympics 2020: डीएम सुहास एलवाई ने कर दिखाया बड़ा कारनामा, जिसे देख लोग हुए हैरान

 टोक्यो पैरालंपिक में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बड़ा कारनामा किया है. डीएम सुहास एलवाई ने बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में जर्मन खिलाड़ी को धूल चटा दी. सुहास एलवाई ने इस तरह अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ की है.

सुहास देश के पहले आईएएस अधिकारी हैं जिन्होंने पैरालिंपिक खेलों में हिस्सा लिया है। कोरोनाकाल में उनके ऊपर काफी जिम्मेदारियां थी। इस दौरान उन्होंने अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए अपनी तैयारी के लिए भी समय निकाला और अब देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इससे पहले सुहास ने ब्राजील ओपन (जनवरी 2020) और पेरू ओपन (फरवरी 2020) में हिस्सा लिया था।

यहां उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था और उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 3 हो गई थी। इसके बाद उन्होंने कोई टूर्नामेंट नहीं खेला, लेकिन वर्ल्ड रैंकिंग के आधारा पर उन्हें टोक्यों ओलंपिक में खेलने का मौका मिला।

डीएम सुहास एलवाई ने बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में जर्मनी के खिलाड़ी निकलास जे पॉट 2-0 से सीधे सेटों में हराया. पहले मैच में ही सुहास एल यथिराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की. वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर तीन पर काबिज यथिराज ने जे पॉट को 21-9 और 21-3 से हराकर आसानी से अगले राउंड में जगह बनाई.