Monday , May 20 2024

नमामि गंगे योजना की पाइप लाइन महिलाओं ने नहीं बिछने दी

फोटो-प्रदर्शन करती महिलाएं

जसवन्तनगर(इटावा)।पीहरपुर के ग्राम चक में सोमवार को नमामि गंगे योजना की पाइप लाइन बिछाने का  महिलाओं ने जमकर विरोध  किया।प्रदर्शनकरी  महिलाओं ने पाइप लाइन बिछाने आए ट्रैक्टर को रोक दिया ।

ग्रामीणों का कहना था कि यहां पहले से ही पानी की व्यवस्था दुरुस्त है, सड़कें गुणवत्ता युक्त बनी है ।

ग्राम चक में पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य किये जाने का महिलाओ ने विशेषकर विरोध किया।  काम को रुकबाकर ही चैन लिया।

गांव की महिला सावित्री देवी, श्यामवती, राममूर्ति, कुसमा, प्रेमलता, हेमा, आदि ने बताया कि  गांव में पेयजल आपूर्ति के लिए पहले से ही काफी हैंडपंप लगे हुए है। पेयजल की कोई समस्या नहीं है।  6 किलोमीटर दूर पानी की टंकी लगाई जा रही है ,जहां से सप्लाई मिलना मुश्किल होगा। इसके अलावा गांव की गलियों में सीवर लाइन पहले से ही बिछी है। जिससे अगर पेयजल आपूर्ति के लिए लाइन बिछाने का काम किया जाता है ,तो सीवर लाइन छतिग्रस्त हो जाएगी, जिससे परेशानी हो सकती है। इसलिए पाइप बिछाने का काम नहीं होना चाहिए ।लेकिन उक्त कार्य से सम्बंधित ठेकेदार  कार्य शुरू करवाने की जिद पर अड़ा हुआ है, जिससे आक्रोशित महिलाओ ने  हंगामा कर रुकवा दिया ।

महिलाओ ने जिलाधिकारी से माग की है कि लाइन बिछाने का काम तुरंत निरस्त किया जाए ।यदि लाइन बिछाई गई तो सारी सड़कें क्षतिग्रस्त हो जाएंगी । यहां पर पहले से ही गुणवत्ता युक्त काम किए गए, जिनका पुनः बनना मुश्किल होगा

इस दौरान पूर्व प्रधान दलवीर सिंह,  राम प्रकाश, राम नरेश, हरिशंकर, जयप्रकाश, विक्रम सिंह, देवेंद्र सिंह सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।
रिपोर्ट~वेदव्रत गुप्ता