Saturday , April 27 2024

रामलीला में चुस्त -दुरुस्त व्यवस्था रहेगी:पुलिस कप्तान

फोटो – पुलिस कप्तान और अपर पुलिस अधीक्षक राजीव बबलू और अजेंद्र गौर से रामलीला की व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए

जसवंतनगर(इटावा)।वरिष्ठ पुलिस कप्तान जय प्रकाश सिंह ने बुधवार देर शाम यहां के रामलीला ग्राउंड पहुंचकर आगामी 24 सितंबर से शुरू हो रहे यहां के विश्व प्रसिद्ध रामलीला महोत्सव के लिए हो रही प्रशासनिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह भी थे।

उन्होंने कहा कि मेले में शांति और सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही पुलिस प्रशासन की ओर से नही रहेगी और चुस्त दुरुस्त व्यवस्थाओं के लिए उन्होंने पिछले वर्षों की व्यवस्थाओं का आंकलन करवा लिया है। थाना जसवंतनगर पुलिस की ओर से सुरक्षा इंतजामात के लिए जो भी मांग की जाएगी, उसे पूरा कराया जायेगा और शांतिपूर्ण ढंग से लीलाएं होंगी।

उन्हे रामलीला समिति के प्रबंधक राजीव गुप्ता और संयोजक अजेंद्र सिंह गौर ने विस्तार से मेले के बारे में बताया और कहा कि 162 वर्षीय रामलीला सांप्रदायिक एकता का पर्याय है। इसे यूनेस्को ने विश्व की सर्वश्रेष्ठ मैदानी राम लीला की संज्ञा दी है। रामबरात, अष्टमी, नवमी, दशहरा और भरत मिलाप पर लक्खी भीड़ होती है।

इस अवसर पर मौजूद थाना प्रभारी अब्दुल सलाम सिद्दीकी से उन्होंने रामलीला मेले की हो रही सुरक्षात्मक व्यवस्थाओं की जानकारी ली। पुलिस कप्तान ने इतने बड़े आयोजन को संचालित करने के लिए कमेटी को बधाई दी और कहा की वह समय निकलकर स्वयं भी रामलीला के दौरान कई बार आयेंगे। रिपोर्ट~ वेदव्रत गुप्ता