Saturday , May 18 2024

भ्रष्ट‌ लेखपाल की मुख्यमंत्री से की गई शिकायत

ऊसराहार,ताखा,इटावा।प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश है कि किसी भी गरीब को परेशान नही किया जाए,लेकिन ताखा तहसील में भ्रष्ट लेखपाल अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रदेश मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश और निर्देश को ठेंगा दिखाकर उनके आदेशों की धज्जियां उडा रहा है। आलम यह है कि भ्रष्ट लेखपाल माफियाओं से साठ-गांठ कर मोटी रकम लेकर पट्टा घरौनी आवंटन कर देता है।

जब इसकी भनक किसी ग्राम के सदस्य को लगती है। तब उसके द्वारा शिकायत की जाती हैं। तो नामजद दलित लेखपाल फर्जी केस में फसाने की धमकी देता है।
वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री को शिकायत करने वाले जय नारायण यादव का कहना है कि भ्र्ष्ट लेखपाल भूमि माफियाओं से साठ-गांठ करके और मोटी रकम लेकर गरीब निर्धन के खेत पर कब्जा करा देता है।
सूत्र तो इतना तक बताते है जो गांव बसे है। उन गांवों 70 से 100 साल पुराने मकान मकान है। जिन्हें नामजद लेखपाल भनक लग गई कि फलाने का मकान खलियान या अंबेडकर पार्क में बना है तो वह उससे मोटी रकम की मांग करता है। मांग पूरी न होने पर गांव किसी व्यक्ति को लालच देकर या भूमि माफिया से सांठ-गांठ करके प्रार्थना पत्र दिलवाता है और उस बेचारे गरीब को परेशान करता है।
सूत्रों का यह ही कहना है कि ग्राम सभा में बारह-बारह बीघा की ग्राम सभा की भूमि पड़ी है।खाद के गड्डे,शमशान भूमि पर भूमि माफिया कब्जा करे हुए। वह जगह खाली नहीं कराता।
वही जय नारायण यादव ने आरोप लगाते हुए कहा है कि लेखपाल एैसे भूमि माफिया से मोटी रकम बसूलता है। इस लिए शमशान,खाद के गड्डे खाली नहीं करवाता है।