Saturday , May 4 2024

मदनलाल इंस्टिट्यूशन के चेयरमैन विवेक की मां पंचतत्व में विलीन

फोटो – फाइल फोटो स्व रामबेटी यादव

इटावा,25 सितंबर।सर मदनलाल ग्रुप आफ इंस्टिट्यूशन और डीपीएस इटावा के चेयरमैन विवेक यादव तथा मदन हॉस्पिटल इटावा के मुख्य प्रशासक डॉक्टर विकास यादव की 67 वर्षीय मां रामबेटी यादव का आज हृदयाघात से निधन हो गया ।

स्वर्गीय मदनलाल यादव की धर्मपत्नी तथा जीवन भर बेसिक शिक्षा विभाग में एक शिक्षिका रहीं स्वर्गीय राम बेटी 5 वर्ष पूर्व जूनियर स्कूल में शिक्षक के रूप में रिटायर हुईं थीं और यहां फ्रेंड्स कॉलोनी में अपने बेटों संग रहकर धार्मिक और सामाजिक कार्यों में संलग्न थीं। सुबह तड़के 4 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

जीवन भर चूंकि वह एक शिक्षक रहीं, इसलिए अपने पति स्व मदनलाल यादव को शिक्षा जगत की सेवा करने में लगाए रखा। उनके बड़े बेटे डॉक्टर विवेक यादव का भी वह शिक्षा जगत में मार्ग प्रशस्त करती रहीं। हाल ही में उन्होंने इटावा में अपने पुत्रगणों द्वारा निर्मित कराया गया अपने पति के नाम पर अत्याधुनिक मदन हॉस्पिटल का उद्घाटन किया था और मात्र एक रुपए का मरीजों का पर्चा बनाने का निर्देश हॉस्पिटल के प्रशासक बेटे डॉक्टर विकास यादव को दिया था।

उनका अंतिम संस्कार संत विवेकानंद कालेज परिसर में दोपहर बाद किया गया ।मुखाग्नि पुत्र डॉक्टर विवेक यादव ने दी। अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में इटावा और आसपास जिलों के लोगों ने हिस्सा लेकर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वर्गीय दो बेटों और एक बेटी उपासना समेत भरापूरा परिवार वह अपने पीछे छोड़ गईं है। श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा है।

~वेदव्रत गुप्ता

——–