Friday , May 3 2024

*डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कालेज में हुआ गाँधी जयन्ती व लाल बहादुर जयन्ती कार्यक्रम का भव्य आयोजन*

इटावा, आज दिनांक 02 अक्टूबर को शहर के प्रतिष्ठित विद्यायल डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कालेज में गाँधी जयन्ती व लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती के उपलक्ष में भव्य कार्यक्रम व सफाई अभियान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के प्रबन्धक श्री राम नरेश यादव व विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज एम एस ने सरस्वती माँ, गाँधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतीमाओं पर माल्यापर्ण व पुष्पापर्ण करके आरम्भ किया।

विद्यालय में हुई गोष्ठी में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के जीवन मूल्यों व आर्दशों पर विद्यालय के प्रबन्धक, प्रधानाचार्य व शिक्षकों द्वारा अपने अपने विचार प्रकट किये गये व उनके जीवन के सिधान्तों को अपने जीवन शैली में सम्मलित करके देशहित में कार्य करने की प्रेरणा भी दी। आज भारत के द्वितीये प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयन्ती पर सभी ने उनके द्वारा किये गये महान कार्याें की बहुत ही विस्तार से चर्चा की।

आज हमारा देश सफलता की जिन ऊचाईयों को छू रहा है उसका पूरा श्रेय हमारे देश के इन महान नेताओं को ही जाता है। एक महान देश की कल्पना हम तभी कर सकते हैं जब हम अपनी सोच व अपने द्वारा किये गये कार्याें में देशहित का विचार रखेगें। देश का भविष्य आज के छात्र/छात्राओं को अपने इन महान नेताओं के जीवन आर्दशों को याद रखना चाहिए व इनसे सीखना चाहिए।

आज विद्यालय परिवार ने स्कूल के आस पास के क्षेत्र में सफाई अभियान चला कर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने का वचन लिया। जीवन में स्वच्छता के महत्व के विषय में सभी छात्र/छात्राओं व अपने आस पडोस के लोगों को प्रेरित करने का भी प्रण लिया।

विद्यालय के निम्न शिक्षक कार्याक्रम में उपस्थित रहे-

श्री श्रवण कुमार, श्री जयवीर सिंह, श्री राघवेन्द्र यादव, श्रीमती रेखा,श्रीमती दीपाली, श्री शेखर, श्री शैलेन्द्र, श्री विपिन, श्री निर्भय, श्री अनिल, श्री अशोक, श्री बृजेन्द्र, श्रीमती रेखा, श्रीमती सुष्मा,श्रीमती यामिनी, कु0 समरीन, कु0 दिक्षा, श्रीमती प्रियंका, श्री सुनेन्द्र, श्री पवन, श्री अरूण आदि ।