Wednesday , May 8 2024

जैन समाज के 30 मेधावियों को पुलिस अफसर द्वारा किया गया सम्मानि

फोटो -लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड पाने वाली अनीता जैन के साथ पुलिस अधिकारी प्रयांक जैन

जसवंतनगर(इटावा)। जैन समाज के 30 से भी ज्यादा हाईस्कूल व इंटर के मेधावी विद्यार्थियों को पुलिस डीएसपी प्रयांक जैन ने एक प्रतिभा सम्मान समारोह में रविवार को सम्मानित किया।

प्रयांक जैन जसवंतनगर के मूल निवासी हैं और मैनपुरी जिले में सीओ रहने के बाद वह वर्तमान में विजिलेंस लखनऊ में तैनात हैं। दुर्घटना में तीन वर्ष पूर्व स्वर्गवासी होगये अपने परिवारी होनहार युवा शुभम चेतन जैन की स्मृति में यह सम्मान समारोह उन्होंने तीन वर्ष पूर्व शुरू किया था।

प्रयांक ने इस मौके पर बोलते कहा कि हमें अपने जीवन में जो कुछ हासिल करना है, उस लक्ष्य को केंद्रित कर बचपन से ही उसमें जुट जाना चाहिए। अव्यवस्थाओं को दरकिनार करना चाहिए। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। उन्होंने बताया कि बचपन में ही तय कर लिया था कि मैं पुलिस में जाकर देश की सेवा करूंगा और वह मुकाम हासिल किया।

कार्यक्रम संयोजक आराध्य जैन ने बताया कि सेंट पीटर्स स्कूल जसवंतनगर की शिक्षक अनीता जैन को लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान एवं डॉ रवि वर्धन जैन, राजकुमार जैन, एवं हाल ही में बैंक मैनेजर पद पर नियुक्त हुए नितिन जैन को भी सम्मानित किया गया।

इस मौके पर शिवकांत जैन ने प्रयांक जैन को समाज का गौरव बताया और कहा कि उनके सार्थक प्रयासों से समाज के प्रतिभाबान बच्चे आगे बढ़ रहे है।            कार्यक्रम में अमीर जैन, जयदीप जैन, कुणाल जैन, अतुल जैन, राजेश जैन, आशीष जैन, चेतन जैन, नितिन जैन, एकांश जैन, प्रखर जैन, सम्यक जैन, आदि का सहयोग रहा।

~वेदव्रत गुप्ता

______