Friday , April 26 2024

*सन्दिग्ध मौत-फांसी के फन्दे पर झूली महिला*

ताखा-ऊसराहार,इटावा। ऊसराहार थाना क्षेत्र के ग्राम कलारा,समथर में अज्ञात कारणों के चलते एक महिला ने फांसी लगाकर जान देदी है,मृतका के मायके बालो ने ससुरालीजनों पर फांसी लगाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पर ऊसराहार पुलिस ने मौके का निरीक्षण कर मृतका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

ऊसराहार थाना क्षेत्र के ग्राम कलारा,समथर में गृह कलेश के चलते एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या करली है। रविवार की सुबह मृतका के पिता ने पुलिस को देकर घटना से अवगत कराया है।

जानकारी के अनुसार बीती रात ग्राम कलारा,समथर की अंजली देवी 20 बर्ष पत्नी विकास चौहान ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या करली,रात में ही ससुर ने जब पुत्रबधु अंजली को आवाज लगाकर पीने का पाने लाने को बुलाया लेकिन अंजली पानी लेकर नही पहुँची जिसपर ससुर ने कुछ देर बाद अंजली को फिर आवाज लगाई लेकिन फिर भी अंजली का कोई जबाब नहीं मिला,जिसपर ससुर ने खुद कमरे में देखा तो वह कमरे का दृश्य देख हैरान हो गए और दृश्य देख कर जमीन पर गिर गए। अंजली कमरे के पंखे से फांसी के फन्दे पर लटक रही थी। सास-ससुर ने दरवाजा खोलकर फांसी पर झूल रही पुत्रबधु अंजली को तत्काल जमीन पर नीचे उतारा और परिजनों को सूचित कर इलाज के लिए मुख्यालय के एक निजी अस्पताल लेकर पहुँचे,जहां डाक्टरों ने अंजली को मृत घोषित कर दिया।

मृतका अंजली के ससुर मुन्ना सिंह ने बताया कि बहू और उसके पति विकास के मध्य आपस मे कहासुनी होती रहती थी बहू बेटे के साथ रहने का दबाव बना रही थी जबकि बेटा बुजुर्ग माता-पिता के पास रहने की सलाह दे रहा था। उनका बेटा अपनी पत्नी अंजली को माता-पिता घर पर अकेले रहते हैं,तुम्हे उन्हीं के साथ रहना चाहिए समझता रहता था। अंजली का पति विकास चौहान अहमदाबाद में एक फैक्ट्री में नौकरी करता है।

मृतका अंजली के पिता महेंद्र प्रताप सिंह ने सुबह ऊसराहार पुलिस को सूचना दी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को मुख्यालय भेजा है।

ऊसराहार थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने बताया कि महिला पति के साथ रहने की जिद्द कर रही थी पति के मना करने पर अंजली ने फांसी लगाकर आत्महत्या करली है। परिजनों की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने पर जांच के आधार पर समुचित कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।