Sunday , May 19 2024

Elon Musk के मालिक बनते ही Donald Trump ने की Twitter पर वापसी, अकाउंट किया रिस्टोर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वापसी Twitter पर हो गई है। ऐलान खुद ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने किया है।आज 20 नवंबर की सुबह अपने ट्वीट के जरिए ऐलान किया कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर कर दिया गया है।

इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर शो होने लगा। पर एक पोल क्रिएट किया था। इस पोल में यूजर्स से सवाल किया गया था कि क्या डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर किया जाना चाहिए.

52 प्रतिशत लोगों के बहुमत को मद्देनजर रखते हुए आज रविवार की सुबह एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को फिर से रिस्टोर किया जा रहा है।अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप अक्सर ही अपने भड़काऊ ट्वीट के चक्कर में सुर्खियों का हिस्सा बने रहा करते थे। जनवरी साल 2021 को अमेरिका के व्हाइट हाउस के बाहर दंगे हुए थे।

उन्होंने ट्विटर को खरीदने से पहले ही अपनी पॉलिसी साफ कर दी थी। उन्होंने कहा था कि वह ट्विटर को फ्री स्पीच प्लेटफॉर्म बनाएंगे, जहां हर किसी को अपनी बात बिना किसी डर से रखने का अधिकार होगा।ट्विटर के नए मालिक बनते ही एलन मस्क ने इस प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव किए हैं।