Sunday , May 19 2024

फीफा विश्व कप 2022 का आज से हुआ आगाज गूगल ने यूँ बनाया खास Doodle

 कतर में फीफा विश्व कप 2022 का आयोजन आज से रहा है. गूगल ने एक खास एनिमेटेड डूडल बनाया है. इस डूडल में दो एनिमेटेड बूट्स को फुटबॉल खेलते हुए दिखाया गया है,  Google में एक O फुटबॉल से बना है.

आपको FIFA World Cup Qatar 2022 को समर्पित खास Doodle नजर आएगा. Google डूडल पर टैप करने से आप फीफा विश्व कप 2022 पेज पर पहुंच जाएंगे, जिसमें मैचों और संबंधित लिंक के लाइव अपडेट होंगे.

साथ ही Google यूजर्स ऑनलाइन गेम भी खेल सकेंगे और अन्य खिलाड़ियों के साथ मुकाबला कर सकेंगे.Google डूडल पेज के मुताबिक दुनिया भर के लोग अपनी पसंदीदा टीम को सबसे अधिक गोल करने में मदद करने के लिए एक साथ काम कर सकते हैं.

दुनिया भर से फुटबॉल फैंस को आकर्षित करता है. इस बार इस टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी कतर को मिले हैं. 2022 विश्व कप मध्य पूर्व में होने वाला पहला विश्व कप है. पहला मैच कतर और इक्वाडोर के बीच खेला जाएगा.

पहली बार सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय मंच पर प्रतिस्पर्धा करेगा. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकेंगे. वहीं, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग JioCinema पर होगी. वो चाहे दिग्गज का जन्मदिन हो या फिर पुण्यतिथि. फुटबॉल प्रेमियों के लिए फीफा वर्ल्ड कप मैच काफी खास होता है, ध्यान में रखते हुए गूगल ने आज अपना एनिमेटेड डूडल पेश किया है.