Wednesday , July 24 2024

टूट गया दीपिका कुमारी का तीरंदाजी में भारत के लिए मेडल जीतने का सपना, क्वार्टर फाइनल में मिली हार

 भारत की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी का ओलंपिक मेडल जीतने का सपना लगातार तीसरी बार टूट गया, जब वह यहां क्वार्टर फाइनल में कोरिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त अन सान से हार गईं.

वह रूसी ओलंपिक समिति ( ROC) की केन्सिया पेरोवा को हराकर क्वार्टर फइनल में पहुंची थीं और हार गईं। कोरियाई अन सान ने पहले दौर में शानदार शुरुआत की और उसने तीन 10s स्कोर किया, जबकि दीपिका ने 7-10-10 का स्कोर किया।

सान ने दूसरे दौर में भी लय बरकरार रखी और 9-10-7 का स्कोर किया। वहीं भारतीय तीरंदाज ने 10-7-7 का स्कोर किया।दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी ने तीसरे सेट में भी दबदबा जारी रखा और 26 स्कोर किया। वहीं दीपिका ने 24 स्कोर किया। मैच छह मिनट से भी कम समय में खत्म हो गया। इसके साथ सान अंतिम चार में अमेरिका के मैकेंजी ब्राउन या मैक्सिको के एलेजांद्रा वालेंसिया से भिड़ेंगी।

दीपिका कुमारी ने चार बार सात का स्कोर किया जबकि रैंकिंग दौर में ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ शीर्ष पर रही अन सान ने छह मिनट के भीतर 6-0 से जीत दर्ज कर ली. दीपिका 2016 रियो ओलंपिक में प्री क्वार्टर फाइनल में हार गईं थी, जबकि लंदन ओलंपिक में भी वह पहले दौर से बाहर हो गईं थी.