Tuesday , June 18 2024

Tokyo Olympics: भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोर्गोहेन का गोल्ड मैडल जीतना तय, अभी से मिलने लगी बधाइयां

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत का महिला मुक्केबाजी में एक मेडल पक्का हो गया है. शुक्रवार को लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) वेल्टरवेट कैटेगरी (64-69 किग्रा) के सेमीफाइनल में पहुंच गई. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन निएन चिन चेन (CHEN Nien-Chin) को 4-1 से हराया.

सेमीफाइनल में पहुंचते ही, लवलीना को बधाई मिलनी शुरू हो गई है, साथ ही लोग उन्हें आगे के मुकाबले जीतने की भी शुभकामनाएं दे रहे हैं. इस बीच बॉक्सर मनोज कुमार ने वो वीडियो अपने ट्विटर से शेयर किया है, जिसमें उन्हें विजयी घोषित किया गया, साथ ही उन्होंने लवलीना को बधाई शुभकामनाएं भी दी हैं.

आज के मुकाबले से पहले चेन को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन लवलीना ने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाया पहले राउंड में 30-27 से विजय पायी दुसरे राउंड को एकमत से जीत लिया.

अंत में भारत की मुक्केबाज को स्प्लिट निर्णय से विजयी घोषित किया गया उन्होंने सेमिफाइनल में अपनी जगह बनायी.अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला तुर्की की 23 साल की बुसानेज सुरमेनेली (SURMENELI Busenaz) से होगा. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की एना लाइसेंको को हराया था.