Sunday , February 25 2024

Tokyo Olympics Live: पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में पहला गेम जीता, भारत को मिल सकता हैं गोल्ड मैडल

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु यहां जारी ओलंपिक खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागूची के खिलाफ खेल रही हैं. मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन अब सिंधु कम से कम कांस्य पदक से महज एक कदम दूर हैं लेकिन उसके लिए उन्हें जापान की अकाने यामागुची को हराना होगा.

धावक अविनाश साबले तीन हजार पुरुषों की स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाए, जबकि निशानेबाज मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। बॉक्सर सिमरनजीत कौर 60 किग्रा महिला भार वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में हार गईं। उन्हें थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी 5-0 से हराया।

एथलीट एमपी जबीर पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ के पहले राउंड हीट 5 में आखिरी स्थान पर रहे। हॉकी में भारत की महिला टीम ने आयरलैंड को हरा दिया। महिला एथलीट दुती चंद सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूकीं। बैडमिंटन में भारतीय महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु ​का एकल क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ मुकबाला शुरू हो चुका है।

इसके अलावा बैडमिंटन महिला क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु अपनी चुनौती पेश करेंगी। जबकि पुरुष हॉकी टीम जापान से भिड़ेगी। टोक्यो ओलंपिक में बीता सातवां दिन भारत के लिए शानदार रहा। अगर मैरी कॉम का मुकाबला छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी भारतीय एथलीटों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।