Thursday , June 13 2024

Nestle India के चेयरमैन सुरेश नारायणन बने FMCG इंडस्ट्री के हाईएस्ट Paid CEO, जरुर देखें

नेस्ले इंडिया (Nestle India) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेश नारायणन भारत में फास्ट मूविंग कन्ज्यूमर गुडस (FMCG) इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ बन गए हैं.

FY19 में, Godrej कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के MD और CEO विवेक गंभीर 20.09 करोड़ रुपए के साथ सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले FMCG एग्जीक्यूटिव थे। जून 2020 में गंभीर के कंपनी से हटने के बाद, गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की बेटी निसाबा गोदरेज को MD और CEO नियुक्त किया गया।

गोदरेज ने कंपनी पर COVID-19 महामारी के प्रभाव के कारण साल 2020-21 के लिए अपना रैम्यूनरेशन माफ कर दिया। GCPL ने मई में सुधीर सीतापति को अपना MD और CEO नियुक्त किया था।

एक दूसरे FMCG प्रमुख टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने अपने MD और CEO सुनील डिसूजा को 10.49 करोड़ रुपए का रैम्यूनरेशन दिया, जबकि वित्त वर्ष 2020 में उनके पूर्ववर्ती अजय मिश्रा को 4.3 करोड़ रुपए मिले थे। रैम्यूनरेशन पैकेज में सैलरी, अलाउंस, रिटायरमेंट फंड, लॉन्ग टर्म इंसेंटिव और स्टॉक ऑप्शन शामिल हैं।

 Marico सौगत गुप्ता इस लिस्ट में 14.02 करोड़ रुपये की कमाई के साथ तीसरे स्थान पर हैं.नारायणन, हिंदुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड (HUL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव मेहता को पीछे छोड़ इस लिस्ट में पहले पायदान पर काबिज हो गए हैं.

ने

संजीव मेहता की कमाई पिछले साल 19.42 करोड़ रुपये थी और वो इस लिस्ट में पहले नंबर पर थे. हालांकि FY21 में उनकी कमाई घटकर 15.4 करोड़ रुपये हो गई और वो इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर खिसक गए.