Saturday , April 20 2024

भ्रष्ट खाद्य अधिकारी के विरुद्ध व्यापारियों ने दिया डीएम को ज्ञापन

फोटो:- जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पहुंचना प्रतिनिधिमडल तथा उन्हें शिकायती ज्ञापन सौंपते हुए

जसवंतनगर(इटावा)। यहां तैनात खाद्य अधिकारी द्रारा दुकानदारों के उत्पीड़न एवं उनसे अवैध वसूली को लेकर नगर के व्यापारी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल उ.प्र. के जिलाध्यक्ष आलोक दीक्षित एवं जिला महामंत्री आकाशदीप जैन के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार रॉय से मिले और शिकायती ज्ञापन दिया।

जसवंतनगर व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष अतुल बजाज एवं नगर महासचिव राजीव यादव के अलावा दो दर्जन से अधिक पीड़ित व्यापारी भी साथ थे।

लिखित शिकायत पत्र में कहा कि कस्बे में नियुक्त खाद्य विभाग के अधिकारी कपिल गुप्ता द्रारा दुकानदारों का सेम्पल भरने एवं छोटे लाइसेंस को बड़ा बनवाने के नाम पर उत्पीड़न कर अपने निजी चपरासी के द्रारा जबरन अवैध रूप से वसूली की जा रही है। छोटे दुकानदारों एवं फेरी वालो के खाद्य लाइसेंस बनाने के नाम पर भी धन उगाही की जा रही है। दुकानदार अवैध रूप से माँगे जा रहे धन को नही देता तो उसका खाद्य सैम्पल भर लिया जाता है।

जिलाधिकारी ने जसवंतनगर से आये व्यापारियों के शिकायती पत्र को गम्भीरता से लेते हुये जाँच के तुरंत आदेश दिए तथा कहा कि दोषी खाद्य अधिकारी के विरुद्ध कठोर विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नही होने दिया जायेगा।

डीएम से मिलने वालों में गागर गुप्ता, मुकेश कुमार, पीयूष गुप्ता, गौतम गुप्ता, सचिन गुप्ता, विनोद जैन, शुभम गुप्ता आदि प्रमुख रहे।

*वेदव्रत गुप्ता