Saturday , April 13 2024

नवजोत सिंह सिद्धू ने संभाली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान, अमरिंदर सिंह बोले-“जब सिद्धु पैदा हुए थे…”

नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली ली है. चंडीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में सिद्धू की ताजपोशी हुई. इस दौरान मंच पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद रहे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कैप्टन ने बताया कि वह सिद्धू को बचपन से जानते हैं. उन्होंने कहा, ‘जब सिद्धु पैदा हुए थे, तब मेरा कमीशन हुआ था.’

सिद्धू जब भाषण देने के लिए खड़े हुए तो तो उन्होंने भगवान को याद किया। क्रिकेट का लंबा शॉट मारने का एक्शन किया। अपनी दाईं ओर बैठे सीएम कैप्टन और हरीश रावत को नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़े। वे पूर्व मुख्यमंत्री रजिंदर कौर भट्‌ठल और लाल सिंह के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

अमृतसर (पूर्व) के विधायक सिद्धू ने पवित्र ग्रंथ की बेअदबी के मामले के लिए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा था. मुख्यमंत्री ने सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का भी विरोध किया था .

उन्होंने कहा कि सिद्धू जिस साल पैदा हुए थे उस साल वो सीमा पर देश की सेवा कर रहे थे. इस मौके पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो सिद्धू के साथ मिलकर काम करेंगे. उन्होंने कहा, ‘जिस साल यानी 1963 में जब सिद्धू पैदा हुए थे मैं उस वक्त आर्मी में था. सिद्धू के पिता और मेरी मां एक साथ राजनीति में थे.”

कार्यक्रम में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और पार्टी के प्रदेश प्रभारी महासचिव हरीश रावत ने मंच साझा किया। ताजपोशी के लिए सिद्धू का परिवार भी उनके साथ आया था। सिद्धू और उनका परिवार पटियाला स्थित आवास से चंडीगढ़ आया।