Saturday , May 25 2024

यूपी की कानून व्यवस्था पर अजय लल्लू ने भाजपा को घेरा. बोले- क्या यूपी में हत्या दुष्कर्म जैसी घटनाएं भूत प्रेत कर रहे

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के ताज़ा आंकड़ों को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इन आंकड़ों के मुताबिक हत्या व अपराध के मामले में यूपी लगातार नम्बर एक पर है। आख़िर इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि यूपी में अपराधियों का बोलबाला है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दो दिन पहले अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री की तारीफ की थी, इन आंकड़ों ने उसकी पोल खोल दी। मोदी ने क़ानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार का जो ढोल पीटा था, एनसीआरबी के आंकड़ों ने उस ढोल की पोल खोल दी है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार निर्लज्जता की सारी सीमाएं तोड़ते हुए जनता से इकट्ठा किए गए टैक्स का इस्तेमाल इन आंकड़ों को छिपाने का प्रयास कर रही है। भाजपा ने सत्ता में आने के लिए राज्य को अपराधमुक्त करने का दावा किया था। मुख्यमंत्री ने कई बार कहा कि अपराधी जेल में हैं या राज्य छोड़ गए हैं, ऐसे में उन्हें बताना चाहिए कि अगर राज्य में अपराधी हैं ही नहीं तो क्या यूपी में हत्या-दुष्कर्म जैसे अपराध भूत-प्रेत कर रहे हैं?

वहीं उन्होंने भाजपा नेताओं को घेरते हुए कहा कि हत्यारों को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने से लेकर सेक्स रैकेट तक चलाने में भाजपाई पदाधिकारियों के नाम सामने आ चुके हैं। यूपी में भाजपा के 114 विधायक दागी हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के साथ प्रति घंटा के औसत से सात आपराधिक घटनाएं हो रही हैं, प्रतिदिन आठ बलात्कार, बच्चियों के साथ प्रतिदिन 55 अपराध और यौन शोषण, दलित समुदाय के साथ 32 आपराधिक घटनाएं होती हैं।