Saturday , July 13 2024

संभल एसपी की बड़ी कार्रवाई… गुन्नौर थाना प्रभारी समेत 39 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, छह चौकी इंजार्च भी शामिल

संभल: गुन्नौर थाना प्रभारी संजीव कुमार बालियान को पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर कर दिया है। इनके अलावा छह चौकी प्रभारी समेत 13 दरोगा और 25 सिपाही लाइन हाजिर किए हैं।पुलिस अधीक्षक की इस बड़ी कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिन पुलिसकर्मी को लाइनहाजिर किया गया है उनकी बड़ी लापरवाही सामने आई है। इसी क्रम में यह कार्रवाई की गई है।

गुन्नौर थाना प्रभारी के लाइन हाजिर होने को लेकर चर्चा है कि गांव भोजराजपुर में हुई महिला की हत्या में गाज गिरी है। वहीं चौकी प्रभारियों की कार्यशैली संतोषजनक नहीं होने के चलते कार्रवाई किए जाने की चर्चा हो रही है।चौधरी सराय पुलिस चौकी के प्रभारी पर राजनीतिक दलों ने भी कई बार पक्षपात पूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया। दूसरी ओर चौकी के नजदीक ही अवैध कार स्टैंड संचालित होता रहा और कार्रवाई सोमवार को तब हुई जब अधिकारियों ने निर्देश किए।

चर्चा है कि इन्हीं दो कारण के चलते चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है। इसी तरह की लापरवाही के चलते अन्य चौकी प्रभारी व थानों में तैनात दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की गई है।वहीं दूसरी तरफ हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शिकायतों के आधार पर लाइन हाजिर किए गए हैं। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर की इस कार्रवाई को कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत बनाए के लिए किए जाने की बात कही है।