Saturday , May 25 2024

आगरा बसई अरेला में अवैध कब्जा हटाने गयी पुलिस पर फेंका डंडा ,मुकदमा दर्ज

बालकिशन शर्मा

पिनाहट ।थाना बसई अरेला क्षेत्र के गांव सबोरा में अवैध कब्जे की शिकायत पर पुलिस राजस्व टीम के साथ अवैध कब्जा मुक्त कराने सवोरा गाव गयी थी।  अवैध कब्जा हटाने के दौरान एक युवक ने पुलिस पर डंडा फेंक कर मार दिया।डण्डा महिला पुलिस कर्मी के लग गया।जिस पर पुलिस ने युवक को पकड़ लिया है ।और थाने ले आयी। और मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


जानकारी के अनुसार थाना बसई अरेला क्षेत्र के गांव सिद्धार्थ सिंह शर्मा ने  उपजिलाधिकारी बाह अब्दुल बासित को एक शिकायत प्रार्थना पत्र दिया था ।जिसमें आरोप लगाया था कि उसने दो वर्ष पूर्व अपना साढ़े नौ बीघा खेत किराए पर गांव बीधापुरा निवासी राधेश्याम को दिया था। आरोप है कि राधेश्याम ने खेत पर अवैध रूप से झोपड़ी डाल मकान बना लिया है ।और अवैध रूप से झोपड़ी डालकर रहने लगा। करीब 15 दिन पूर्व शिकायत पर जांच करने के लिए करीब एसडीएम बाह अब्दुल बासित पुलिस बल के साथ मौके पर गऐ थे।थऔर  अवैध कब्जा करने वाले राधेश्याम को 15 दिन में अवैध कब्जा खाली कराने के लिए कहा गया था ।जिस पर राधेश्याम सहमत हो गया था ।लेकिन राधेश्याम ने अवैध कब्जा नहीं हटाया ।जिसकी शिकायत पीड़ित सिद्धार्थ शर्मा ने पुनः उपजिलाधिकारी बाह अब्दुल बासित से की।मंगलवार को उप जिलाधिकारी बाह के निर्देश पर राजस्व टीम पुलिस वल के साथ गांव सवोरा पहुंची ।और जेसीबी से खेत पर बनी अवैध झोपड़ी व मकान को तोड़ दिया।जेसीबी अवैध कब्जा तोड़ने का राधेश्याम के पुत्र कीर्तिराम ने विरोध किया। विरोध करने को लेकर महिला पुलिसकर्मी रश्मि के साथ कहासुनी हो गई।जिस पर युवक ने पुलिस पर डांडा फेंक कर मार दिया। जिसमें महिला पुलिसकर्मी चुटैल हो गयी। पुलिस ने तुरंत युवक को हिरासत में ले लिया है ।और सरकारी कार्य में बाधा,मारपीट व गाली गलौज सहित कई धाराओ में मुकदमा कार्रवाई कर उसे जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है ।
वहीं इस मामले में थाना प्रभारी बसई अरेला मुकेश कुमार का कहना है कि कब्जा हटाने के दौरान एक युवक ने महिला पुलिसकर्मी को डंडा मार दिया था ।और युवक को पकड़ लिया । उसके खिलाफ मुकदमा कर कार्रवाई की जा रही है।