Sunday , June 23 2024

Punjab Politics: आज होगा सीएम चन्नी की नई कैबिनेट का गठन, मंत्रिमंडल में इन मंत्रियों को मिलेगी जगह

पंजाब में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की नए मंत्रिमंडल में आज शाम नए मंत्री शपथ लेंगे. चन्नी के इस नए मंत्रिमंडल में कौन-कौन मंत्री बनेंगे, इसकी तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है. आज शाम 4.30 बजे राज्यपाल सीएम चन्नी के नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

सूत्रों के मुताबिक, सीएम चन्नी, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंबे विचार विमर्श के बाद मंत्रियों की फाइनल लिस्ट को अंतिम रूप दिया गया है. कहा जा रहा है कि इस लिस्ट में 7 नए चेहरों को भी जगह मिली है, जो आज मंत्रिपद की शपथ लेंगे.

कैप्टन सरकार में शिक्षा मंत्री रहे सिंगला के काम ने उन्हें दोबारा मौका दिलाया है. बाजवा और सरकारिया ने कैप्टन के खिलाफ लड़ाई में सिद्धू का भरपूर साथ दिया था, जबकि आशु को मंत्रिमंडल में मौका मिलने की वजह दिल्ली से उनके रिश्ते बताए जाते हैं, वहीं चन्नी से रिश्तेदारी के चलते अरुणा चौधरी को मौका मिलने की बात है.

नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट में कैप्टन अमरिंदर सिंह के 5 करीबियों को जगह नहीं मिली है जिसमें साधु सिंह धर्मसोत, बलवीर सिद्धू, राणा गुरमीत सोढ़ी, गुरप्रीत कांगड़ और सुंदर शाम अरोड़ा का पत्ता कट गया है. बताया जा रहा है कि कैप्टन के इन करीबियों के सभी चेहरे विवादित हैं.