Thursday , June 13 2024

आज 3 लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर हो रहा है मतदान, 2 नवंबर को होगी मतगणना

MP में खंडवा लोकसभा और रैगांव, जोबट तथा पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनावों के लिए सुरक्षा इंतजामों के बीच मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है।

आपको बता दें कि हाल ही में मिली जानकारी के तहत मतदान शाम को छह बजे तक चलने वाला है। हालाँकि इस बीच कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की खबर सामने आई हैं।

आज यानी शनिवार को मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा चुनाव और विधानसभा सीट रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर में उपचुनाव की वोटिंग चल रही है। इसी के साथ यह भी खबर मिली हैं कि कुछ जगहों पर ईवीएम खराब हो गई हैं।

आपको बता दें कि विधानसभा के कट्ठीवाड़ा शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर बैटरी डिस्चार्ज होने के कारण ईवीएम बंद हो गई और ऐसा होने के चलते यहां करीब आधे घंटे तक मतदान थमा रहा, हालाँकि बाद में बैटरी चार्ज कर मतदान प्रारंभ कराया गया। वहीं दूसरी तरफ बुरहानपुर में 4 जगह ईवीएम खराब हुईं।

यानी कुल 3944 मतदान केन्द्र हैं। इस लिस्ट में 865 मतदान केन्द्र संवेदनशील है। इसी के साथ 874 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग तथा 361 मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी से निगरानी की जायेगी। कुल 10,027 ‘बैलेटिंग यूनिट’ हैं, जिसमें रिजर्व इकाइयां भी शामिल हैं।