Tuesday , June 18 2024

यूपी: बीजेपी ने 52 सीटों पर रखा जीत का लक्ष्य, आज कानपुर में होगा बीजेपी का चुनावी मंथन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर भी राज्य में 2017 की जीत को दोहराने का दबाव है.

वहीं आज कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के नेताओं को चुनाव की तैयारियों के लिए कानपुर बुलाया गया है. जहां धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. ये बैठख चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय कानपुर के कैलाश सभागार में होगी.

असल में बीजेपी पर 2017 के विधानसभा चुनाव के परिणामों को दोहराने का दबाब है. क्योंकि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की 52 विधानसभा सीटों में से 47 पर जीत दर्ज की थी. लिहाजा पार्टी के नेताओं को इस क्षेत्र से ज्यादा उम्मीद है और पार्टी इस क्षेत्र पर ज्यादा फोकस कर रही है. हालांकि बुंदेलखंड बीजेपी की प्राथमिकताओं में है.

असल में बीजेपी ने कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की 52 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है. वहीं आज इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी और जिला प्रभारी के साथ सभी 17 जिला अध्यक्ष, सभी विधानसभाओं अध्यक्षों और प्रभारियों की बैठक को बुलाया है. जानकारी के मुताबिक हालांकि ये बैठक पहले होनी थी.