Sunday , February 25 2024

जंतर-मंतर पर मुसलमानों के विरोध में भड़काऊ भाषण देने वाले इस बीजेपी नेता को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

दिल्ली के जंतर-मंतर पर मुसलमानों के विरोध में नारेबाजी और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में पुलिस एक्शन में आ गई है. इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस ने बीजेपी नेता अश्वनी उपाध्याय समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले के बाकी आरोपियों की बात करें तो विनोद शर्मा, दीपक सिंह, विनीत क्रांति,प्रीत सिंह को भी पुलिस ने कई धाराओं के तहत अपनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि प्रीत सिंह सेव इंडिया फाउंडेशन का निदेशक है. इसी संगठन के बैनर तले भारत छोड़ो आंदोलन नाम का कार्यक्रम जंतर मंतर पर किया गया था

एक धर्म विशेष से नफरत और भड़काऊ भाषण की कुछ क्लिप्स सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. इसके बाद पुलिस ने पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 153a और 188 के तहत केस दर्ज किया गया था.

इस कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता अश्विनी उपाध्याय भी मंच पर मौजूद थे. हालांकि बीजेपी के पूर्व प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने मुस्लिम विरोधी नारेबाजी की घटना में किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है.

अश्विनी उपाध्याय अक्सर हिंदू मंदिर और कई विवादित मुद्दों को लेकर कोर्ट में जनहित याचिका दायर करते रहे हैं. इसी कारण वह चर्चा में बने रहते हैं. पीआईएल के कारण ही वकीलों के बीच उनकी एक अलग पहचान है.