Friday , July 12 2024

इटावा बकेवर एटीएम में नहीं था कैश ग्रामीण हुए परेशान

देवेश शर्मा बकेवर

बकेवर।
बुधवार को कस्बा बकेवर व लखना के किसी भी एटीएम में कैश नही होने से लोग एटीएम से पैसे निकालने में परेशान रहे।रक्षाबंधन के त्योहार पर कैश न होने से लोग परेशान रहे। लोग कैश के लिए इधर उधर एटीएम के चक्कर लगाते रहे। स्टेट बैंक शाखा का एटीएम बैंक के समय तक ही खुला रहता है। मंगलवार को एटीएम मशीन में करंट आने से बन्द हैं
कस्बा बकेवर लखना ही नही ग्रामीण क्षेत्र के लोग रक्षाबंधन के त्योहार से कस्बा बकेवर व लखना में लगे एटीएम में पैसे न होने से परेशान रहे। बुधवार को भी बकेवर लखना के एटीएम में पैसे न होने से लोग परेशान रहे। कस्बा बकेवर में तीन एटीएम मशीन हैं। जबकि कस्बा लखना में दो एटीम मशीन लगी है। परन्तु रक्षाबन्ध के त्यौहार के मौके पर किसी भी एटीएम मे पैसे नही होने से नही निकल रहे थे।
स्टेट बैंक शाखा के बाहर लगे एटीएम पर ताला पड़ा रहा। इस सम्बंध में स्टेट बैंक बकेवर शाखा के शाखा प्रबंधक से जानकारी करने पर उन्होंने बताया कि मंगलवार को एटीएम मशीन में करंट आने से एटीएम बन्द करा दिया है मिस्त्री को बुलाया जा रहा है। सही होने के बाद खोल दिया जाएगा। कस्बा के लोगों पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सत्यव्रत मिश्रा, विनोद कुमार, मुनीश मिश्रा, व्यापारी नेता सभासद पुरुषोत्तम मिश्रा, युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष आलोक पोरवाल, आदि का कहना है कि किसी तरह का पर्व त्यौहार होता हैं तो बकेवर लखना के एटीएम से रुपए नही निकलते हैं। यह बात सभी अधिकारियो को पता होता हैं कि पर्व में बैंक बंद रहेगा। और आमजन को रुपए की जरूरत रहेगी। इसके बावजूद भी अधिकारियो का ध्यान इस ओर नहीं रहता हैं ऐसी तकनीक का क्या फायदा जिसका लाभ सही से मिल ही नहीं पाए इस दिशा में सुधार की आवश्यकता है।