Tuesday , May 28 2024

विद्यालय में छात्रों का रोली-चंदन लगाकर अगवानी की गई

भरथना

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बंद हुए विद्यालय शासन के दिशा निर्देश बुधवार से खोले जाने पर कक्षा 1 से 5 तक के कई छात्र विद्यालय पहुचे।

नगर क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला गिरधारीपुरा में स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका संतोष कुमारी ने आने वाले छात्रों का तिलक लगाकर अगवानी की गई,वही इससे पहले  उनकी देखरेख में सहायक अध्यापिका अनीता देवी,रंजना व कीर्ति देवी द्वारा विद्यालय आने वाले छात्रों को कतार में खड़ा कर सभी की स्क्रीनिंग व हाथ सेनेटाइज कराकर कक्षावार उचित दूरी के साथ बैठाया गया।

प्रधानाध्यापिका संतोष कुमारी ने बताया कि सुबह 8 से 11 बजे की पहली शिफ्ट के दौरान कक्षा 1,2 व 5 के कुल 49 छात्र आए, जबकि 11 बजे से 2 बजे की दूसरी पाली में कक्षा 3 व 4 के कुल 42 छात्र उपस्थित रहे।विद्यालय में कुल 189 छात्र पंजीकृत है।पहले दिन आए छात्रों को निर्धारित मिड डे मील के आधार पर तहरी व दूध दिया गया।

इसके अलावा क्षेत्र के ग्राम रमायन स्थित प्राथमिक विद्यालय में भी प्राधानाध्यापक नरेंद्र सिंह आदि स्टॉफजनो की मौजूदगी में विभिन्न कक्षाओं के छात्रों को सोशल डिस्टेंस के साथ बैठाकर शिक्षण कार्य किया गया।