Saturday , May 25 2024

बकेवर ग्राम पंचायत दाईपुर मे मानक के अनुसार नही हो रहा कार्य।ग्राम बसियो ने लगाया आरोप।प्रशासन कुम्भकर्णी नीद मे

तरुण तिवारी

बकेवर इटावा।
ग्राम पंचायत निधि को अपने पुरखो की जागीर मानने बाले ग्राम प्रधान और सचिव अनियमित ढंग से कार्य कराकर पंचायत धन की लुट कर रहे है। दाई पुर ग्राम वासियो ने दाई पुर प्रधान और सचिव पर आरोप लगाते हुये बताया की गाव थर्ड क्वालिटी की ईट लगाकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है जवकि फस्ट क्लास की ईट का मानक रखा गया ।गाव बालो ने विरोध किया तो प्रधान ने कहा कि हमे ऊपर के अधिकारियो को भी पैसे देने पडते है।उपर के अधिकारियो का नाम पुछे जाने पर सचिव और प्रधान मुह चराते हुये नजर आये।
वास्तव मे महेवा ब्लाक की स्थिति दयनीय है।यहा पहिले भी कई बार पंचायत धन के दुरुपयोग की शिकायते उच्च अधिकरियो को की गयी कितु कोई कार्यवाही ना कर अधिकारी मुक रहे।
गाव बालो ने प्रसासन से माग की है।कि जांच कराकर तुरंत कार्यवाही की जाये।
आपको बताते चले,महेवा ब्लाक मे आचार सहिता(चुनाव) काल मे भी पंचायत धन के दुरूपयोग बडी मात्रा मे हूआ है। पंचायत धन की लूट घसोट मे यह ब्लाक सवसे आगे रहा है।यहा कुछ चंद फर्मो ने ब्लाक मे अधिकारियो से साठ गाठ करके सचिवो की मिली भगत से बहुत बडी मात्र मे पंचायत धन को लुटा है।उस काल के सभी दस्तावेजो की जाच होनी चाहिये और किस पंचायत मे कितना धन किस फर्म को दिया गया यह भी जांच का विषय है।जिन फर्मो का वास्तविक धन बाकी था उन्हे ना देकर साठ गाठ मे सामिल फर्मो को देकर आधा बटाई की गयी इसकी भी जांच आवस्यक है।अत: जिला के उच्च अधिकारियों को चाहिये की उक्त सभी प्रकरणो की गहराई से जाच कराकर दोसियो को दंडित किया जाये।फ़ोटो