Thursday , May 16 2024

फार्मासिस्ट सप्ताह के तहत अनेक कार्यक्रम, विद्यार्थियों ने ली शपथ

फोटो – सफ्ताह के विजेता छात्र

जसवंतनगर(इटावा)।चौ सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में विश्व फार्मासिस्ट दिवस के उपलक्ष्य में फार्मासिस्ट वीक मनाते भिन्न भिन्न कार्यक्रम कराए। निदेशक डॉ राकेश सैनी ने बताया कि इस वर्ष हमने फार्मेसी के इस त्यौहार के अंतर्गत प्रतियोगिताएं करायी । सामान्य ज्ञान, क्विज, रंगोली , पोस्टर प्रदर्शन, मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता आदि करायी। इन प्रतियोगिताओं में फार्मेसी के प्रथम वर्ष से अंतिम वर्ष तथा डिप्लोमा के विद्यार्थियों ने भागीदारी की । रंगोली प्रतियोगिता में अंतिम वर्ष ने बाजी मारी जिसमें देवेश, अश्वनी, प्रीति, नमः , प्रशांत एवं विशाल ने भाग लिया। पोस्टर प्रदर्शन प्रतियोगिता में भी अंतिम वर्ष की सृष्टि ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। एवं सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में विमल अंतिम वर्ष, अमन वर्मा द्वितीय वर्ष, सनी कुमार प्रथम वर्ष, शिवम द्वितीय वर्ष की टीम ने बाजी मारी।

निदेशक ने कहा कि हम फार्मासिस्टों के लिए यह दिवस एक सम्मान के रूप में है। फार्मेसी स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ है।फार्मेसी समाज ने अपने योग्यता,योगदान, उपलब्धियों, और कार्यों से चिकित्सा जगत में एक पहचान बनाई है। छात्र/ छात्राओं को इस पहचान को भविष्य में और मजबूत बनाना है। जिस कोर्स में है वह आपको सम्मान दिलाएगा। ईमानदारी और लगन से अपना कार्य करते रहिए। फार्मासिस्ट शपथ भी सभी को दिलायी गयी ।

कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने कहा फार्मेसी कॉलेज के जुड़ने से ग्रुप में सेवा भाव का एक नया अध्याय प्रारम्भ हुआ था। हमें आज इन बच्चों को फार्मासिस्ट शपथ लेते हुए देखने मे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने फार्मेसी प्रबंधन को बधाई दी।

~वेदव्रत गुप्ता