Saturday , May 25 2024

क्या उत्तर प्रदेश के Assembly Election 2022 में बीजेपी को मिल पाएंगी 350 से ज्यादा सीटे ?

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सियासी सरगर्मी तेज होती जा रही है. राजनीतिक दलों ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. चुनाव से पहले राजनीतिक दल आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं.

विपक्षी दल भी उत्तर प्रदेश में 300 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं. मुख्य विपक्षी दल ने तो प्रदेश में 400 सीटें जीतने का दावा कर दिया है. हालांकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सीटें सिर्फ 403 हैं राजनीतिक दल 350 400 से ज्यादा सीटें जीत जीतने का दावा कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के चुनाव में इस बार एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी भी दम दिखा रहे हैं. मुख्तार अंसारी को मनचाही सीट से चुनाव लड़ने का वह पहले ही ऑफर दे रहे हैं. माना जा रहा है कि ओवैसी भले ही ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज ना कर पाएं लेकिन वह वोटों के ध्रुवीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

सीएम योगी ने सरकार के साढ़े चार साल पूरा होने पर कहा कि सुरक्षा सुशासन की दृष्टि से यूपी जैसे राज्य में 4.5 साल का कार्यकाल पूरा करना बहुत महत्वपूर्ण है. देश में राज्य की धारणा बदली है. ये वही यूपी है जहां पहले दंगे का चलन हुआ करता था. लेकिन पिछले 4.5 साल में कोई दंगा नहीं हुआ.ये वही यूपी है जहां माफिया सत्ता के करीब रहते थे.