Friday , April 19 2024

जसवंतनगर:: कस्बे के प्रतिष्ठित चो सुगर सिंह स्कूल में मदर्स डे के अवसर पर किया गया माताओ का सम्मान

जसवंतनगर:: कस्बे के प्रतिष्ठित चो सुगर सिंह स्कूल में मदर्स डे के अवसर पर माताओ का सम्मान सामारोह तथा बच्चो का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें बच्चो को उनकी माताओ के द्वारा मेडल व प्रशसित पत्र देकर हौशला बढ़ाया
इस अवसर पर कॉलेज के प्रबंध निर्देशक अनुज मोंटी यादव ने कहा कि माँ बच्चे की प्रथम पाठशाला होती है। बच्चो में उस भावनाओ को हमेशा रखना चाहिए जिससे वह मातापिता का हमेशा सम्मान करें तथा उन्हें यह अहसास रहे कि उन्हें जीवन भर उनके साथ रहना चाहिए उन्होंने कहा कि विद्यालय का हमेशा प्रयास रहेगा कि बच्चो में ऐसे गुणों का विकास हो जो जीवन मे न सिर्फ सफल बनायें बच्चे इतने समझदार हो कि जीवन मे वह हर रिश्ते की कद्र करना सीखें ।
कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके और माल्यार्पण करके की गई। इसके उपरांत सभी माताओं के तिलक वंदन के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने वृद्धाश्रम में छोड़े जाने की हकीकत, उम्र बढ़ने के साथ अपने माता पिता को नासमझ समझना, सफल होने के बाद अपनी मां को सार्वजनिक स्थानों पर पहचान करवाने में शर्म महसूस करने जैसे दृश्यों पर बेहतरीन एक्ट करके बच्चों ने सभी को भावुक कर दिया और सबकी वाहवाही लूटी। इसके साथ ही मुझे माफ़ करना , चक धूम धूम, आई लव माई मम्मी जैसे गानों पर नन्हे नन्हे बच्चों के नृत्यों ने सबका दिल जीत लिया। कार्यक्रम के अंत मे सभी माताओं के पब्लिक स्कूल के स्टाफ द्वारा पीताम्बर पट्टिका पहनाकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम का सबसे भावुके करने वाला क्षण तब रहा जब सभी बच्चों ने अपनी अपनी माँ को क्राउन पहनाकर उन्हें उनकी ज़िंदगी की रानी बनने का अहसास कराया। इस कार्यक्रम का सम्पूर्ण आयोजन पब्लिक स्कूल की समस्त शिक्षिकाओं द्वारा किया गया। अनुज यादव ने सभी शिक्षिकाओं को इस सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी और कहा ऐसे ही बच्चों के जीवन को हमेशा सवारने का कार्य करते रहे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका शल्या शाक्य और आकांक्षा चौहान ने किया तथा समस्त पब्लिक स्कूल स्टाफ शिक्षिकाएं उपस्तिथ रहीं।